अमृतसर से भी आज शुरू होगी घरेलू फ्लाइट, पहले दिन उड़ान भरेंगे छह विमान

0 167

अमृतसर, कोरोना वायरस Covid-19 के कारण लॉकडाउन के दौरान बंद की गई घरेलू फ्लाइट सेवा आज से फिर से शुरू हो रही है। अमृतसर के राजासांसी के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा से भी घरेलू उड़ानें शुरू होंगी। पहले दिन यहां से छह विमान उडान भरेंगे। एयरपोर्ट पर सिविल एविएशन मंत्रालय की नई गाइडलाइंस के पालन को यकीनी बनाने के लिए लगभग सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैैं।

दिल्ली के लिए तीन और पटना, जयपुर व मुंबई के लिए उड़ान भरेगा एक – एक विमान

सोमवार को दिल्ली, मुंबई, जयपुर और पटना के लिए छह विमान उड़ान भरेंगे। पहला विमान दोपहर एक बजकर 55 मिनट पर पटना के लिए उड़ान भरेगा। हालांकि अमृतसर से हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है। फिर भी विमान में अधिकतम 50 से 60 फीसद सीटें ही बुक की जा रही हैं।

विकास टूर एंड ट्रेवल के पार्टनर राणा अरोड़ा और एक्सेस ट्रेवल के अभिषेक सेठ ने कहा कि कोरोना के कारण लोगों में हवाई सफर करने का रुझान अभी कम ही है। वहीं लोगों के मन में इस बात को लेकर भी डर है कि फ्लाइट से वापसी करने पर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। जबकि इसी कारण बाहरी राज्यों से फ्लाइट में आने वाले लोग भी इसी कारण सीट बुकिंग को लेकर खास उत्साह नहीं दिखा रहे हैैं।

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने वालों की ही होगी एयरपोर्ट में इंट्री

एयरपोर्ट में इंट्री के लिए यात्रियों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होना जरूरी है। जिन लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप नहीं होगा, उन्हें एयरपोर्ट में इंट्री की इजाजत नहीं मिलेगी। अमृतसर एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने वाले सभी यात्रियों को एयरपोर्ट अथारिटी द्वारा अपने मोबाइल में इस एप को डाउनलोड करने की अपील की गई है। वहीं एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों का वेब चेक-इन होगा। यात्रियों को पूरा समय मास्क पहनना होगा। शारीरिक दूरी के नियम के पालन के लिए एयरपोर्ट पर मार्किंग कर ली गई है।