Raksha Bandhan पर लता मंगेशकर को हर साल ये गिफ्ट देते थे दिलीप कुमार, सायरा बानो ने बताया पूरा किस्सा

10

बॉलीवुड एक्ट्रेस सायरा बानो कुछ समय पहले ही इंस्टाग्राम से जुड़ी हैं. आए दिन एक्ट्रेस कभी फिल्मों से जुड़े किस्से तो कभी पुरानी कहानियां फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. 78 वर्षीय एक्ट्रेस इंस्टाग्राम पर अपने पति और बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार के साथ पुराने पलों को साझा करती हैं. आज रक्षाबंधन के मौके पर उन्होंने दिलीप कुमार और गायिका लता मंगेशकर के बीच के कुछ पलों के बारे में फैंस को बताया, जिसे यकीनन आप नहीं जानते होंगे. एक्ट्रेस ने बताया कि दोनों के बीच भाई-बहन जैसा रिश्ता था.

रक्षाबंधन पर सायरा बानो ने फैंस संग शेयर किया ये पोस्ट

अब राखी पर सायरा ने दिलीप कुमार और लता मंगेशकर को एक विशेष इंस्टाग्राम पोस्ट समर्पित किया. अभिनेत्री ने बताया कि अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं में व्यस्त होने के बावजूद, अभिनेता और गायक हर रक्षाबंधन पर मिलते थे. दिलीप साहब और लता जी की कुछ तसवीरें शेयर कर उन्होंने लिखा, भारतीय सिनेमा के कोहिनूर दिलीप साहब और भारतीय संगीत उद्योग की स्वर कोकिला लता मंगेशकर के बीच अपने शानदार स्टारडम की चकाचौंध से परे एक रिश्ता था. उन्होंने भाई-बहन का रिश्ता साझा किया. उन सुनहरे शांत बीते दिनों में इस महान युगल को अपने घरों से अपने कार्यस्थलों तक लोकल ट्रेनों में यात्रा करना आरामदायक लगता था, जिसे इस अद्भुत शहर मुंबई की जीवन-रेखा भी कहा जाता है.

जानें लता मंगेशकर को क्या मिलता था गिफ्ट में

आगे सायरा बानो ने पोस्ट में लिखा, ‘ऐसी ही एक यात्रा के दौरान दिलीप साहब ने लताजी से उर्दू के सही उच्चाहरण के महत्व का जिक्र किया और कहा कि कैसे नुक्ता जैसी एक सरल चीज भी शब्दों को सुंदर बना देती है… हर मायने में एक आज्ञाकारी बहन लताजी ने उनकी सलाह पर ध्यान दिया और एक उर्दू पढ़ाने वाले की सहायता ली.’’ उन्होंने कहा कि फिल्मी दुनिया के दोनों दिग्गजों के बीच का बंधन ‘‘आखिर तक’’ बरकरार रहा. एक्ट्रेस ने कहा, ‘‘लताजी अक्सर दिलीप साहब से मिलने हमारे घर आती थीं और वे दोपहर का खाना या रात का खाना एक साथ खाते थे. पिछली बार जब वह यहां आई थीं, तो उन्होंने प्यार से दिलीप साहब को अपने हाथों से खाना खिलाया था.’’ बता दें कि ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नहीं रहे दोनों महान कलाकार

बता दें कि महान अभिनेता दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 2021 में निधन हो गया. यूसुफ खान के रूप में जन्मे दिलीप कुमार ने 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से अभिनय की शुरुआत की. उनकी आखिरी फिल्म 1998 में किला थी. उनके पांच दशक के करियर में मुगल-ए-आजम, देवदास, नया दौर और राम और श्याम जैसी फिल्में शामिल थीं. वहीं, महान गायक लता मंगेशकर का पिछले साल 6 फरवरी को 92 साल की उम्र में निधन हो गया था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.