Project Wave के तहत इस सरकारी बैंक ने लॉन्च की नयी सर्विस, ग्राहकों को ऐसे मिलेगा फायदा

15

Project WAVE: सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने अपनी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन इनिशिएटिव के लिए प्रोजेक्ट वेव (Project WAVE) की शुरुआत की है. इसमें बैंक ग्राहक को कई तरह की सर्विस देती है. बैंक ने अब ग्राहकों के लिए एक नयी सर्विस शुरू कर दी है. इसकी जानकारी बैंक द्वारा दी गई है.

सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने अपनी डिजिटल परिवर्तन पहल ‘प्रोजेक्ट वेव’ के तहत नयी सेवाओं की शुरुआत की है. बैंक ने यह जानकारी दी है. इसके तहत इंडियन बैंक ने नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड के सहयोग से एक इलेक्ट्रॉनिक बैंक गारंटी (ई-बीजी) सेवा शुरू की है, जो पारंपरिक कागज-आधारित प्रक्रियाओं को आसान बनाएगी.

बैंक ने बताया कि इस कदम से बैंक गारंटी जारी करने और लाभार्थी तक पहुंचने में लगने वाला औसत समय 3-4 कार्य दिवसों से घटकर कुछ मिनट रह जाएगा. इसके अलावा अब ग्राहकों के भौतिक स्टाम्प पेपर और भौतिक हस्ताक्षर की जगह डिजिटल स्टाम्प और ई-हस्ताक्षर की सुविधा दी जाएगी.

इंडियन बैंक ने इसके अलावा वाहन ऋण (Vehicle Loan) लेने की प्रक्रिया को भी पूरी तरह डिजिटल कर दिया है. यह सुविधा 25 लाख रुपये तक के ऋण के लिए होगी. बैंक ने बताया है कि हाल में चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ एस एल जैन ने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में डिजिटल सेवाओं की शुरुआत की.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.