राम रहीम को चार साल में 9वीं बार मिली पैरोल, 50 दिनों के लिए जेल से बाहर आएगा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख

8

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को एक बार फिर पैरोल पर रिहाई मिल गई है. दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम को इस बार 50 दिनों की बेल मिली है. इससे पहले बीते साल 2023 में उसे पैरोल पर रिहाई मिली थी. गौरतलब है कि बीते चार सालों 9वीं बार है जब राम रहीम को बेल मिली है. बता दें, गुरमीत राम रहीम हरियाणा के रोहतक स्थित सुनारिया जेल में बंद हैं.

कई बार पैरोल और फरलो पर बेल ले चुका है राम रहीम
गुरमीत राम रहीम बीते चार सालों में नौ बार पैरोल और फरलो पर जेल से बेल ले चुका है. राम रहीम को पहली बार साल 2020 को एक दिन की पैरोल मिली थी. हालांकि उसे अपनी बीमार मां को देखने और मिलने के लिए पैरोल दी गई थी. राम रहीम को दूसरी बार साल 2021 अपनी मां से मिलने के लिए ही बेल दी गई थी. इसके बाद साल 2022 को 21 दिनों की पैरोल मिली थी. राम रहीम को चौथी बार 2022 को एक महीने की पैरोल मिली थी.

राम रहीम हत्या का दोषी
गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम सिंह हत्या के दोषी करार दिए जाने के बाद से जेल में है. राम रहीम समेत चार अन्य लोगों का भी नाम हत्या में शामिल है. इन सब पर डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के लिए भी दोषी ठहराया गया है. इसके अलावा राम रहीम और तीन अन्य लोगों को एक पत्रकार की हत्या के लिए 2019 में भी दोषी ठहराया गया था.

तलवार से केक काटकर मनाया था जश्न

इससे पहले 2023 में 40 दिनों की मिली पैरोल पर गुरमीत राम रहीम सिंह ने जमकर जश्न मनाया था.जेल से बाहर होने के बाद उसने तलवार से केक काटा था. गुरमीत के जश्न में उसके कई अनुयायी भी शामिल थे. हालांकि सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उसके पैरोल पर आपत्ति भी जताई थी. बता दें, अपनी दो शिष्याओं के साथ दुष्कर्म के आरोप में गुरमीत राम रहीम को 20 साल की जेल की सजा मिली है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.