Delhi Wine shop Opening Timing: दिल्ली में वाइन शॉप से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए पढ़िए यह खबर.

0 165

नई दिल्ली, Delhi Wine shop Opening Timing: लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद देश की राजधानी दिल्ली में भी सोमवार को शराब की दुकानें खुलीं। फिलहाल राज्य के विभिन्न इलाकों में 700 से अधिक शराब की दुकानें खोली जा रही हैं। आने वाले दिनों में इन दुकानों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है।आइये जानते हैं कि दिल्ली में शराब की दुकानें कितने बजे खुलेंगी और किन शर्तों के साथ उपभोक्ता शराब खरीद सकते हैं।

सुबह 9 बजे से शाम 6:30 बजेगी तक खुलेंगीं शराब की दुकानें

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा दिशा-निर्देशों के साथ सुबह 9 बजे से शाम 6:30 बजे तक ही शराब की दुकानें खोली जा सकती हैं। इस निर्देश के तहत सभी शराब के दुकानदारों को समय का अक्षरश: पालन करना होगा, वरना बेहद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शारीरिक दूरी के नियम का करना होगा पालन

गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली में 700 से अधिक दुकानें खोली गईं, लेकिन भारी भीड़ और लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने के चलते 2 घंटे में ही दिल्ली पुलिस ने सारी दुकानें बंद करा दीं। दरअसल, इस दौरान शराब खरीदने के लिए आए लोग शारीरिक नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए। आश्चर्य की बात है कि इस दौरान लोगों ने मास्क जरूर लगा रखे थे।

भीड़ का काबू करने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सोमवार को शराब की दुकान खुलने की खबर से दिल्ली के लोग सुबह से ही टूट पड़े। दुकान सुबह 9 बजे खुलनी थी, लेकिन कुछ जगहों पर शराब के शौकान दुकान के बाहर सुबह 6 बजे से ही लाइन में लग गए। यह लाइन धीरे-धीरे बढ़ती रही। हालात यह बने कि कई जगह शराब की दुकानों के सामने कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई। वहीं, हालात बिगड़ते देखकर पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा।

2 घंटे के बाद दिल्ली पुलिस ने बंद करवा दीं शराब की दुकानें

शराब की दुकानों के बाहर उपभोक्ताओं की भारी भीड़ ने दिल्ली पुलिस को भी चिंता में डाल दिया। हालात बिगड़ न जाएं, इसलिए दिल्ली पुलिस ने 11 बजते-बजते शराब की सारी दुकानें बंद करवा दीं।