Delhi Wine Delivery: दिल्ली में चौंकाने वाला मामला, शराब की होम डिलीवरी के नाम पर ऑनलाइन ठगी.

0 137

नई दिल्ली Delhi Wine Delivery: लॉकडाउन के दौरान ठेके तो खुले, लेकिन यहां से शराब लेना काफी कठिन है। शराब के शौकीन लोगों की तलब शांत करने को कुछ लोगों ने ठगी का जरिया बना लिया है। सोशल मीडिया पर विज्ञापन के जरिये शराब की होम डिलीवरी के नाम पर ऑनलाइन ठगी की जा रही है। आबकारी विभाग ने मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस की साइबर सेल और क्राइम ब्रांच से की है। शिकायत में बताया गया है कि सोशल मीडिया के जरिये कुछ लोग फोन नंबर तो कुछ वेबसाइट के जरिये लोगों को शराब की आपूर्ति का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर विज्ञापन के जरिये की जा रही है ठगी

ये लोग शराब की होम डिलीवरी करने की बात करते हैं और ग्राहक को फंसाकर उससे कुछ पैसे ऑर्डर दिए जाने के समय ले लेते हैं। इसके बाद न तो ऑर्डर भेजा जाता है, न ग्राहक का फोन उठाया जाता है। सोशल मीडिया के जरिये मिले ऐसे कई नंबरों पर बातचीत करने के बाद आबकारी विभाग को पता लगा कि ऐसा विज्ञापन देने वाले लोगों के पास शराब है ही नहीं। ये सिर्फ लोगों को ठगने के लिए शराब होने और होम डिलीवरी करने की बात कहते हैं।

साइबर सेल और क्राइम ब्रांच को दी गई ऑनलाइन शिकायत

आबकारी विभाग ने कई मोबाइल नंबरों व कई वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दी है। आबकारी विभाग की तरफ से मांग की गई है कि मामला दर्ज कर ऐसे लोगों से आम लोगों को बचाया जाए।

चार घंटे में डिलीवरी का किया जाता है वादा

शराब के शौकीन लोगों को ठगने वाले अधिकांश बदमाश चार घंटे में शराब की डिलीवरी का वादा करते हैं। कुछ ठगों ने ऑर्डर लेने के लिए बकायदा समय भी निर्धारित किया है तो कुछ ठगों ने डिलीवरी का भी समय निर्धारित किया है। ऑर्डर देने का समय सुबह दस बजे से लेकर शाम को छह बजे तक का है। वहीं, डिलीवरी का समय दोपहर 12 बजे से रात नौ बजे तक का है। ठगों की शर्त भी अजीब है कि दो बोलत से कम नहीं बेची जाएगी और एक हजार से कम का ऑर्डर हुआ तो 200 रुपये डिलीवरी चार्ज लगेगा।