Delhi School Reopening 2020: जब तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं होता, तब तक नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, पढ़ें पूरी जानकारी

0 76


कोरोना काल में दिल्ली के स्कूलों को फिर से खुलने की संभावनाओं पर फिलहाल विराम लग गया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती है, दिल्ली में स्कूल बंद रहेंगे। शिक्षा मंत्री ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर चल रही है और यह सबसे अधिक खतरनाक दौर है। अभी दिल्ली में संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या अधिक है। पिछले 20 दिनों से कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और सैकड़ों लोगों की मौत भी हुई है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मौजूदा समय में कोई भी माता-पिता या अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने का खतरा नहीं उठाना चाहेगा।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में अभी स्कूलों को खोलने का उचित समय नहीं है। माता-पिता भी अपने बच्चे के जीवन के साथ कोई जोखिम उठाना नहीं चाहते हैं। इसलिए, वर्तमान समय में स्कूलों को फिर से खोलने का हम खतरा नहीं उठा सकते और न ही अभिभावक ऐसा चाहेंगे। बता दें कि दिल्ली में मार्च महीने से ही सभी स्कूल बंद हैं। हालांकि, केंद्र सरकार ने कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए फिर से स्कूलों को खोलने की अनुमति दी है। लेकिन, जिस प्रकार से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसे देखते हुए राज्य सरकार फिलहाल कोई खतरा नहीं मोल लेना नहीं चाहती है।


सिसोदिया ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि जबतक वैक्सीन नहीं आ जाती, तबतक स्कूल नहीं खुलेंगे। दिल्ली में अभी स्कूल खुलने की स्थिति अनुकूल नहीं है। अभी स्कूल खोलने का परिणाम घातक हो सकता है। वर्तमान समय में स्कूलों को खोलना बच्चों को महामारी की ओर धकेल देने जैसा होगा। मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि केंद्र सरकार से हमें सहयोग मिल रहा है। हम एक टीम के रूप में कार्य करके महामारी से लड़ रहे हैं।