दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की उड़ान में खराबी, रूस में इमरजेंसी लैंडिंग

36

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की उड़ान AI173 में तकनीकी खराबी के बाद उसे रूस के मगदान हवाई अड्डे की ओर से डायवर्ट किया गया. मगदान हवाई अड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी.

विमान में सवार थे कुल 232 लोग

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की विमान में कुल 232 लोग सवार थे. जिसमें 16 चालक दल के सदस्य भी शामिल हैं. सभी की जान उस समय अटक गयी थी, जब इंजन में खराबी की सूचना दी गयी. हालांकि रूस में विमान की सुरक्षित लैंडिंग करायी गयी. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

यात्रियों को दी जा रही सभी तरह की सुविधा

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को हर तरह की सुविधा प्रदान की जा रही है. सभी को जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचाने के उपाय किये जा रहे हैं. विमान की आयी तकनीकी खराबी की जांच की जा रही है.

इंजन में खराबी के बाद इंडिगो विमान को गुवाहाटी में उतारा गया था

डिब्रुगढ़ जा रहे इंडिगो के एक विमान के इंजन में खराबी के बाद रविवार 4 जून को सुबह गुवाहाटी में उतारा गया था. उड़ान संख्या 6ई-2652 में केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली और असम के दो विधायक – प्रशांत फुकान और तेराश गोवाला समेत लगभग 150 यात्री सवार थे.

रामेश्वर तेली बोले- शुरू हम डर गये थे

रामेश्वर तेली ने बताया कि विमान के उतरने से करीब 15-20 मिनट पहले घोषणा हुई कि उड़ान का मार्ग बदल दिया गया है. उन्होंने कहा, शुरू में हम डर गए और यह आशंका हुई कि उड़ान डिब्रूगढ़ हवाईअड्डे पर क्यों नहीं उतर पाई. इसे गुवाहाटी ले जाया गया. इसके बाद पायलट ने घोषणा की कि इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण, उन्हें उतरने के लिए लंबे रनवे की जरूरत है. तेली ने कहा, जब वह खऱाबी को दूर रहे थे, तब हमें सीट पर बैठे रहने को कहा गया. दो घंटों के बाद घोषणा हुई कि उड़ान नहीं भरी जा सकती और फिर उसे रद्द कर दिया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.