Delhi Weather: इंडिया गेट के पास सड़क धंसी, बोली भाजपा- दूसरों पर जिम्मेदारी थोपना केजरीवाल सरकार की आदत

25

Delhi Weather: दिल्ली भारी बारिश से बेहाल है. दिल्ली में शेरशाह रोड के समीप मंगलवार को सुबह सड़क का एक हिस्सा धंस गया जिससे इंडिया गेट सी-हेक्सागन पर यातायात बाधित हो गया. यातायात पुलिस की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गयी है. जहां उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने कहा कि दिल्ली में सीवर लाइन, पानी की निकासी और जल संरक्षण की योजना का अभाव राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव के लिए जिम्मेदार है. वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल सरकार पर जोरदार हमला किया है.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली की आप सरकार को घेरा और कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की आदत है कि वो हर चीज के लिए दूसरे को जिम्मेदार बताते हैं. जब ये वोट मांगने जाते हैं तो कहते हैं कि दिल्ली की जिम्मेदारी हमारी हैं लेकिन वोट मिलने के बाद हर चीज ये भूल जाते हैं. उन्होंने कहा कि विज्ञापन में वे करोड़ों खर्च करते हैं लेकिन दिल्ली को जब इनकी जरूरत पड़ती है तो, ये दूसरो पर जिम्मेदारी थोपने लगते हैं.

पहले ही तैयारी करने की जरूरत थी

इधर, दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि शहर की आबादी 2014 के बाद से 50 लाख तक बढ़ चुकी है लेकिन उसके अनुरूप सीवर लाइनों और पानी की निकासी के लिए योजना नहीं तैयार की गयी. इस वजह से, बारिश के बाद शहर में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी. यमुना बाजार इलाके में यमुना नदी में पानी का स्तर बढ़ने की स्थिति का जायजा लेते हुए सक्सेना ने कहा कि अप्रत्याशित रूप से हो रही बारिश से निपटने के लिए पहले ही तैयारी करने की जरूरत थी. उपराज्यपाल ने प्रगति मैदान सुरंग, मिंटो ब्रिज और जखीरा अंडरपास का भी निरीक्षण किया.

इंडिया गेट के पास सड़क धंसी

दिल्ली में शेरशाह रोड के समीप मंगलवार को सुबह सड़क का एक हिस्सा धंस गया. आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले तीन दिन से लगातार बारिश होने के कारण कई हिस्सों में जलभराव हो गया है. इसका असर आम जनजीवन पर पड़ा है. इधर, दिल्ली में यमुना का जलस्तर 206 मीटर के निशान को पार कर गया, जिससे बाढ़ संभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. दिल्ली में नदी का पानी अनुमान से काफी पहले सोमवार शाम को खतरे के निशान 205.33 मीटर को पार कर गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.