दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने सर्विस पिस्टल से की पुलिसकर्मी पत्नी की हत्या.

0 161

दिल्ली, पुलिस के कांस्टेबल ने सर्विस पिस्टल से की पुलिसकर्मी पत्नी की हत्या
दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस की महिला कांस्टेबल का शव एक कार में बरामद हुआ है।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के लोधी कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में एक महिला कांस्टेबल का शव कार में बरामद हुआ है। 32 वर्षीय कांस्टेबल की पहचान रेणु के रूप में की गई है। वह दिल्ली पुलिस में हवलदार थी। उनकी तैनाती नॉर्थ वेस्ट जिले में थी। रेणु के पति का नाम मनोज है। वह भी दिल्ली पुलिस में हवलदार है। उसकी तैनाती स्पेशल सेल में है।

जांच से पता चला है कि मनोज ने ही सर्विस पिस्टल से पत्नी की गोली मार कर हत्या की है। वारदात के बाद से वह फरार है। जिस कार में बॉडी मिली है वह मनोज के दोस्त की है। सोमवार रात में दोनों का किसी बात पर झगड़ा हो गया था। जिससे गुस्से में आकर मनोज ने पत्नी की हत्या कर दी। डीसीपी साउथ ने बताया कि लोधी कॉलोनी पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

पड़ोसी से झगड़े में पुलिसकर्मी ने चलाई गोलियां, एक की मौत

उधर, ज्योति नगर के मीत नगर इलाके में सोमवार शाम दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने पड़ोसियों के साथ झगड़े में कई राउंड गोलियां चला दीं। इसमें एक युवक की मौत हो गई। वहीं दो महिलाओं सहित चार लोगों को जख्मी हालत में जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों महिलाओं को गोली लगी है जबकि दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं।

स्थानीय लोगों ने आरोपित और उसके परिवार को दबोच लिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आरोपित कांस्टेबल और उसके भाई संजय को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया है। जांच में पता चला है कि कांस्टेबल ने सíवस पिस्टल से गोलियां चलाईं। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि थाने में रखने की बजाय वह अपने घर तक पिस्टल लेकर कैसे पहुंचा।

जानकारी के अनुसार राजीव परिवार के साथ मीत नगर में रहता है और इन दिनों सीलमपुर थाने में तैनात है। उसका सोमवार रात किसी बात को लेकर पड़ोसी से झगड़ा हो गया। पहले तो लाठी-डंडे चले। लेकिन रात करीब 8:30 बजे राजीव ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पहले घायलों को अस्पताल पहुंचाया। यहां पर इलाज के दौरान सूरज ने दम तोड़ दिया।