जामिया हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने आशु खान को किया गिरफ्तार

0 190

दिल्ली न्यूज़ 24 रिपोर्टर। दिल्‍ली पुलिस ने जामिया हिंसा मामले में शनिवार की रात को बड़ी कार्रवाई की है। दिल्‍ली पुलिस ने जामिया हिंसा मामले में इलाके के अधिवक्‍ता व स्‍थानीय नेता आशु खान को गिरफ्तार किया है। दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यह सनसनीखेज कार्रवाई की है। कोरोना के कारण लॉकडाउन से जहां दिल्‍ली में शांति छाई हुई है वहीं दिल्‍ली पुलिस की इस कार्रवाई से राजनीतिक माहौल गर्म होने के आसार हैं।

दिल्‍ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आशु खान से काफी देर पूछताछ के बाद उन्‍हें गिरफ्तार किया गया है। आशु खान के खिलाफ जामिया हिंसा के दौरान कई लोगों को दंगा के दौरान भड़काने का आरोप है। बता दें कि कुछ महीने पहले भी आशु खान से क्राइम ब्रांच से पूछताछ कर चुका था

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गत 15 दिसंबर को हुए दंगे के आरोप में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जामिया के स्थानीय नेता आशु खान को गिरफ्तार कर लिया। उसे आज चौथी बार पूछताछ के बहाने क्राइम ब्रांच ने चाणक्यपुरी स्थित इंटर स्टेट सेल में बुलाया था। पूछताछ के बाद उसे शाम को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोर्ट ने दो दिनों की रिमांड पर भेजा

साकेत कोर्ट के एम एम के पास पेश कर पुलिस ने उसे दो दिन के रिमांड पर ले लिया है। आशु खान जामिया से अबुल फजल एन्क्लेव का रहने वाला है। 15 दिसंबर को आशु ने जामिया और न्यू फ्रेंडस कॉलोनी इलाके में दंगाइयों का नेतृत्व किया था। लोगो को दंगे के लिए उकसाया था। जिस पर न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना पुलिस ने इसके खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया था।

केस क्राइम ब्रांच ट्रांसफर

मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस आयुक्त ने मामले की जांच के लिए केस को क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर कर दिया था। क्राइम ब्रांच ने इसे इंटर स्टेट सेल में बुलाकर कई बार पूछताछ की थी। इसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था। आशु जामिया का स्थानीय नेता बताया जा रहा है।