Delhi: चिराग फ्लाईओवर से अब कर सकेंगे आवागमन, जल्द शुरू हो जाएगा ट्रैफिक

37

Chirag Delhi Flyover: राजधानी दिल्ली में रहने वालों के लिए मुसीबतें कम होने वाली हैं. यहां आने वाले एक से दो दिनों के अंदर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर में ट्रैफिक पूरी तरह से शुरू होने वाला है. ऐसा होने के बाद यहां लोगों को सफर करने में काफी सहूलियत होने वाली है. बता दें फ्लाईओवर के दूसरे कैरिज-वे की मरम्मत का काम भी लगभग पूरा हो ही चुका है. दिल्ली सरकार की अगर माने तो आज से ही इस फ्लाईओवर आम जनता या ट्रैफिक के लिए पूरी तरह से खुल जाएगा.

ट्रैफिक पुलिस का क्या है कहना

ट्रैफिक पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि- पीडब्ल्यूडी (PWD) के तरफ से फ्लाईओवर हैंडओवर किए जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस की टीम रोड सेफ्टी के लिहाज से पहले उसकी जांच करेगी और देखेगी कि रिपेयरिंग के दौरान इस्तेमाल किया जा रहा सारा सामान सड़क से हटाया गया है या नहीं. ऐसा करने के बाद ही ट्रैफिक को यहां से गुजरने की अनुमति दी जाएगी। आगे बताते हुए ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि, शुक्रवार तक फ्लाईओवर पर ट्रैफिक को पूरी तरह से चालू कर दिया जाएगा.

दोगुनी रफ्तार से हुआ काम

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने मामले पर बात करते हुए बताया कि- राज्य के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाना हमारी प्रायोरिटी है. इस दिशा में पीडब्ल्यूडी ने तेजी से काम करते हुए चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मेंटनेंस का काम अपनी तय टाइमलाइन से एक हफ्ते पहले ही पूरा कर लिया है. अब जब दोनों कैरिज-वे की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है, तो इस फ्लाईओवर को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. आगे उन्होंने बताया कि- फ्लाईओवर के मेंटनेंस के काम पर खुद सीएम अरविंद केजरीवाल भी लगातार निगरानी रख रहे थे. उनके निर्देशन में यहां दोगुनी रफ्तार से काम किया जा रहा था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.