Delhi Murder Case: पहले झबरू ने धमकाया, फिर नाबालिग ने डांटा, ऐसे शैतान बन गया साहिल

56

शाहबाद डेयरी हत्याकांड में आरोपी साहिल ने 16 साल की नाबालिग लड़की की हत्या करने की बात कबूल कर ली है. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि चाकू उसने करीब 15 दिन पहले उत्तराखंड के हरिद्वार से खरीदा था और हत्या के बाद उसे रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास फेंक दिया था. हालांकि पुलिस अभी तक हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद नहीं कर पाई है.

साहिल ने दो दिन पहले ही हत्या की रची थी साजिश

पुलिस ने बताया कि आरोपी साहिल ने दो दिन पहले हत्या की साजिश रची थी, जब नाबालिग लड़की ने अपने दोस्तों के सामने उसे डांटा और उसके साथ रिश्ते सुधारने से इनकार कर दिया. प्राथमिकी में दर्ज कराए बयान में पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी साहिल को जानती थी और वह अक्सर उसका नाम लेती थी.

साहिल ने नाबालिग लड़की पर चाकू से 20 से ज्यादा वार किए, फिर पत्थर से कुचला

आरोपी साहिल (20) ने नाबालिग लड़की पर चाकू से 20 से ज्यादा वार किए और उसके बाद सीमेंट के स्लैब से भी उस पर कई बार वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उसके शरीर पर चोट के 34 निशान थे और उसकी खोपड़ी फट गई थी.

ऐसे हैवान बना साहिल

आरोपी साहिल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने गुस्से में आकर लड़की को मार डाला क्योंकि वह उसकी अनदेखी कर रही थी. साहिल को यह भी शक था कि वह अपने पूर्व प्रेमी के साथ संपर्क में थी. पुलिस के अनुसार, साहिल ने संभवत: लड़की पर हमला इसलिए किया क्योंकि उसने अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिलना शुरू कर दिया था. आरोपी ने बताया कि नाबालिग लड़की ने उससे दूर रहने की चेतावनी दी क्योंकि वह उसके साथ अपने रिश्ते को जारी नहीं रखना चाहती थी. उस वक्त वह अपनी दोस्त भावना और उसके प्रेमी झबरू के साथ थी. पुलिस ने बताया कि झबरू ने भी साक्षी के पास आने पर साहिल को पीटने की धमकी दी थी. पुलिस ने यह भी कहा कि साहिल को धमकाने के लिए साक्षी ने अपनी दोस्त नीतू के पति के नाम का इस्तेमाल किया, जो इलाके का कुख्यात अपराधी है.

हत्या के बाद पार्क में घंटों बैठा रहा साहिल

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग लड़की और साहिल जून 2021 से साथ थे, लेकिन पिछले तीन-चार महीने से जैसे-जैसे साहिल उसके करीब आने की कोशिश करता, नाबालिग लड़की उससे दूरियां बढ़ा रही थी. पुलिस ने कहा कि साहिल ने रविवार दोपहर शराब पी और नाबालिग लड़की से झगड़ा किया, जो अपने दोस्त के बच्चे की बर्थडे पार्टी में जा रही थी. उसने नाबालिग लड़की पर हमला कर उसकी जान ले ली. इसके बाद साहिल पास के एक पार्क में गया और कुछ देर वहां बैठा रहा. बाद में, वह रिठाला मेट्रो स्टेशन गया. उसने दावा किया कि कि उसने चाकू को वहीं झाड़ियों में फेंक दिया और आनंद विहार बस अड्डा चला गया, जहां से उसने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के लिए बस पकड़ी.

सामने आया दूसरा सीसीटीवी कैमरा

शाहबाद डेरी हत्याकांड में अबतक दो सीसीटीवी कैमरे का फुटेज सामने आ चुका है. पहले वाले फुटेज में साहिल को लड़की पर चाकू से वार करते साफ देखा जा सकता है. उसके बाद दूसरा फुटेज जो सामने आया है, उसमें हत्या से ठीक पहले नाबालिग लड़की को सड़क पर अकेले चलते हुए देखा जा सकता है. बताया जा रहा है, फुटेज हत्या से ठीक दो मिनट पहले की है.

साहिल दो दिन की पुलिस रिमांड पर

साहिल को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने दिल्ली की एक अदालत में पेश किया. जहां से अदालत के आदेश के बाद उसे दो दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया. पुलिस लगातार साहिल से पूछताछ कर रही है. उसे घटनास्थल पर भी ले जाया गया था. साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.