Delhi: मिनी बसों में सरकार के दिशा निर्देश का हो रहा उल्लंघन

0 80

नई दिल्ली, सीलमपुर से मयूर विहार फेज-तीन के रूट पर चलने वाली मिनी बस में शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। सरकार ने बसों में एक सीट छोड़ कर दूसरी सीट पर बैठने के नियम बनाएं, लेकिन बस संचालक नियमों को नजर अंदाज कर यात्रियों की भीड़ को लेकर सफर कर रहे हैं। इन्हें न तो पुलिस का डर है और न ही प्रशासन का डर है। मिनी बस संचालक आमजन की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

सीलमपुर से मयूर विहार फेज-3 के रूट पर लोग सबसे ज्यादा मिनी बस में यात्रा करते हैं। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) बस सिर्फ मुख्य मार्ग से होकर जाती है, लेकिन मिनी बस इस रूट पर कई कॉलोनियों से होकर गुजरती है। इसलिए लोग मिनी बस में ज्यादा सफर करते हैं। इस रूट पर मिनी बसों की संख्या कम है और सफर करने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है। कोरोना काल में प्रशासन ने बस संचालकों को सरकार की दिशा निर्देश का पालन करने के आदेश दे रखे है लेकिन उसके बाद भी संचालक बसों में लापरवाही बरत रहे हैं। कुछ लोग बस के अंदर यात्री सभी सीटों पर बैठे थे तो कुछ यात्री बस में खड़े हुए नजर आए। इस संबंध में पूर्वी जिला पुलिस उपयुक्त जसमीत सिंह से फोन पर बात की गई लेकिन उनसे फोन पर बात नहीं हो पाई।

सरकार ने अनलॉक प्रक्रिया में जरा सी छूट क्या दी। बस संचालक नियमों का पालन तक नहीं कर पा रहे हैं। सीलमपुर से मयूर विहार फेज-3 के रूट में काफी लापरवाही बरती जा रही है। अगर ऐसे ही बसों में उल्लंघन होता रहा को कोरोणा संक्रमण फैलता जाएगा। -संजय कौशिक, ललिता पार्क निवासी

प्रशासन ने बसों में के सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था बना रखी है। लेकिन उसके बाद भी संचालक एक ही सीट पर दो-दो लोगों को बैठा दे रहे हैं। अगर जल्द ही प्रशान ने इस पर कार्रवाई नहीं की तो कभी हालात बिगड़ सकते हैं।