प्रगति मैदान लूट मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ, फिल्मी अंदाज में दिया था घटना को अंजाम

61

Pragati Maidam Loot: प्रगति मैदान सुरंग लूट मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बताया कि इस मामले अब तक पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. साथ ही यह जानने का प्रयास कर रही है कि लूट में उनके साथ और कौन-कौन लोग शामिल थे. बता दें, प्रगति मैदान सुरंग के अंदर चार की संख्या में आये अज्ञात हमलावरों के एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी से बंदूक की नोक पर कथित रूप से 1.5 से 2 लाख रुपये की नकदी लूट कर ली थी.

दिल्ली पुलिस कर रही थी मामले की जांच
वहीं प्रगति मैदान लूट मामले की खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस हरकत में आते हुए अपना अभियान तेज कर दिया. इस मामले में चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें, लूट की यह घटना रविवार यानी 24 जून की है, जब प्रगति मैदान अंडर पास में कार सवार लोगों से चार की संख्या में आये हथियारबंद लुटेरों ने पहले कार के सामने मोटरसाइकिल लगाकर उसे रोका. फिर, बाद कार के अंदर बैठे लोगों पर बंदूक तानते हुए लूट की घटना को अंजाम दिया.

सीएम केजरीवाल ने एलजी पर साधा था निशाना
वहीं, घटना के बाद दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल बीके सक्सेना पर हमला कर दिया. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना की निंदा करते हुए कहा था कि दिल्ली को नहीं संभाल पा रहे एलजी. वहीं केजरीवाल ने मांग की थी कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी स्थानीय शासन को सौंप देनी चाहिए. गौरतलब है कि केंद्र ने एक अध्यादेश लाकर दिल्ली में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी एलजी के अधीन कर दी है.


दिल्ली के प्रगति मैदान में हुई दिनदहाड़े गन पॉइंट पर लाखों की लूट के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उप-राज्यपाल पर निशाना साधा. आप ने दिल्ली के उपराज्यपाल बीके सक्सेना से इस्तीफे की मांग की है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लूट की घटना वाला वीडियो शेयर कर कहा कि दिल्ली के एलजी को इस्तीफा देना चाहिए. किसी ऐसे व्यक्ति के लिए रास्ता बनाएं जो दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सके. अगर केंद्र सरकार दिल्ली को सुरक्षित नहीं बना सकती तो इसे हमें सौंप दें.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.