Delhi Liquor Shop Timings: दिल्ली में बदला शराब की दुकानें के खुलने का समय

0 101

नई दिल्ली,  Delhi liquor shop timings: शराब की दुकानें अब सुबह 10 दस से रात 10 बजे तक खुलेंगी। अभी तक ये दुकानें सुबह 10 बजे से रात नौ बजे तक खुल रही थीं। इस संबंध में आबकारी विभाग के उपायुक्त संदीप मिश्रा ने बृहस्पतिवार को आदेश जारी किया था, जो शुक्रवार से लागू हो गया है। इससे शराब की बिक्री बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन में 25 मार्च से शराब की दुकानें बंद कर दी गई थीं। इसके बाद करीब 40 दिन बाद 4 मई को दोबारा शराब की दुकानें खोली गई तो शराब लेने वालों की कतारें लग गई। इस बीच शारीरिक दूरी का नियम टूटा तो सरकार ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्पेशल कोरोना फीस के नाम पर दाम में 70 फीसद की वृद्धि कर दी थी। इस वृद्धि से सरकार को 4 मई से 25 मई के बीच 127 करोड़ रुपये अतिरिक्त राजस्व शराब से मिला था। हालांकि, शराब की बिक्री कम होने पर यह फीस हटा ली

यह है आदेश

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की राज्य कार्यकरी समति के अध्यक्ष की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए दिल्ली सरकार ने 31 जुलाई 2020 से एल-6, एल-7, एल-8, एल-9 और एल-10 शराब की दुकानों को अब सुबह 10 से रात नौ की बजाय सुबह 10 से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। यह स्थिति तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक जारी रहेगी।