Delhi Liquor Scam: ‘मनीष सिसोदिया, जैन के साथ तिहाड़ में होंगे अरविंद केजरीवाल’, CBI समन पर भाजपा का तंज

6

Delhi Liquor Scam : केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 16 अप्रैल को तलब किया है. अधिकारियों की ओर से ये जानकारी दी गयी है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए एजेंसी मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है. इस खबर के बाद भाजपा की प्रतिक्रिया सामने आयी है. ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भाजपा ने अपना हमला तेज करते हुए उन पर कथित शराब नीति घोटाले का “मास्टरमाइंड” होने का आरोप लगाया है.

आप ने तोड़-मरोड़ कर जुटाये धन

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, आरोप हैं कि कुछ शराब डीलरों और ‘दक्षिण लॉबी’ के पक्ष में नीति को तोड़-मरोड़ कर जुटाये गये धन को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा चुनावी उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने का संदेह था, जो धन के लेन-देन के हिस्से के रूप में जांच के अधीन है. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इस संबंध में मीडिया से बात की और कहा कि वह दिन दूर नहीं जब “तीन दोस्त” जिन्हें एक-दूसरे की कमी खलती है – अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन – तिहाड़ जेल की एक ही बैरक में बैठेंगे.

केजरीवाल शराब घोटाले के मास्टरमाइंड

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि दिल्ली भाजपा हमेशा से कहती रही है कि केजरीवाल शराब घोटाले के मास्टरमाइंड हैं जिसमें उनके मंत्री मनीष सिसोदिया जेल में हैं. केजरीवाल सीधे तौर पर घोटाले में शामिल हैं क्योंकि आबकारी नीति को उनकी अध्यक्षता में कैबिनेट ने मंजूरी दी थी. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल सरकार ने आबकारी नीति लाकर न सिर्फ दिल्ली के राजस्व को बल्कि समाज को भी नुकसान पहुंचाया है.

राजद की प्रतिक्रिया

राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की ओर से भेजे गये समन पर शुक्रवार को नरेंद्र मोदी की सरकार के ऊपर जमकर हमला बोला है. एक वीडियो बयान जारी करते हुए मनोज झा ने कहा है कि उन्हें (नरेंद्र मोदी) सभी विपक्षी नेताओं को गैस चैंबर में डाल देना चाहिए और उन्हें नाजी शौली में खत्म कर देना चाहिए. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली आबकारी पुलिस घोटाले की जांच में आम आदमी पार्टी के संयोजक को रविवार को पूछताछ के लिए समन जारी किया है.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.