Delhi Excise Policy: बीआरएस नेता के कविता के घर ईडी की रेड

5

k kavita 1

Delhi Excise Policy: तेलंगाना के पूर्व सीएम के बेटी के कविता के आवास ईडी ने रेड किया है. दिल्ली शराब नीति मामले को लेकर ईडी (ED) ने छापेमारी की है. गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में के कविता से ईडी और सीबीआई पहले भी पूछताछ कर चुकी है. बता दें इससे पहले ईडी ने कविता को पूछताछ के लिए दो बार समन भेजा था लेकिन कविता ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुईं. ईडी ने कविता पर दिल्ली शराब घोटाला मामले में साउथ ग्रुप का हिस्सा होने का आरोप लगाया था.

कविता के परिसरों पर ईडी की रेड

ईडी ने धन शोधन जांच के तहत आज यानी शुक्रवार को बीआरएस की नेता के. कविता के परिसरों पर छापेमारी की है. ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिये दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी. बता दें, यह नीति अब रद्द की जा चुकी है.

कविता से नौ घंटे तक हुई थी पूछताछ

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली शराब नीति मामले में बीआरएस नेता कविता से ईडी ने करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी. दरअसल ईडी की पूछताछ में आरोपी आरोपी अमित अरोड़ा ने  के कविता का नाम लिया था जिसके बाद से ही कविता ईडी के रडार पर हैं. इस पर ईडी का कहना है कि साउथ ग्रुप नाम का एक शराब लॉबी थी. इस लॉबी पर आम आदमी पार्टी के नेताओं को बतौर रिश्वत 100 करोड़ रुपये देने का आरोप है.

बता दें दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह पहले से ही जेल में बंद हैं. ईडी आबकारी नीति को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी लगातार समन भेज रही है. हालांकि सीएम केजरीवाल एक बार भी ईडी के समन मिलने पर पूछताछ के लिए नहीं गए हैं. उन्होंने ईडी के समन को फर्जी और राजनीति से प्रेरित बताया है. 

Also Read: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस और वामपंथी दल ठग, लोगों को दिया धोखा, केरल में गरजे पीएम मोदी

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.