Delhi Girl Assault Case: 9वीं की छात्रा हुई दरिंदगी का शिकार, युवकों ने अपहरण के बाद जंगल में किया दुष्कर्म

0 117

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सार्वजनिक शौचालय से लौट रही नाबालिग छात्रा का दो युवकों ने अपहरण कर लिया। इसके बाद जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। छात्रा के घर नहीं पहुंचने पर तलाश में निकले पिता को जंगल के पास वह घायल अवस्था में मिली। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक सरिता विहार थाना क्षेत्र के मदनपुर खादर निवासी नौवीं की छात्रा बृहस्पतिवार की रात सवा 11 बजे झुग्गियों में बने सार्वजनिक शौचालय से लौट रही थी। आरोप है कि उसी समय विकास नाम का एक युवक अपने एक साथी के साथ पहुंच गया और छात्रा को उठाकर जंगल ले गया। यहां दोनों ने छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

वारदात के बाद घायल अवस्था में दोनों छात्रा को जंगल में छोड़कर चले गए। इधर, काफी देर तक जब छात्रा घर नहीं पहुंची तो पिता को चिंता हुई। उन्होंने शौचालय के आसपास तलाश कर बेटी के बारे में पूछताछ शुरू की, लेकिन कोई कुछ नहीं बता सका। इसके बाद वह बेटी की तलाश में जंगल की तरफ गए तो रास्ते में घायल अवस्था में मिली छात्रा ने पिता को आपबीती बताई।

पीड़िता को घर लाने के बाद पिता ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल ले जाकर मेडिकल कराया। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिले के उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि के बाद एक आरोपित विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, उसके साथी की तलाश में दबिश दी जा रही है। उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले 15 दिनों के दौरान दुष्कर्म के आधा दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। इनमें दिल्ली के पश्चिमी विहार के पीरागढ़ी में दुष्कर्म पीड़िता बच्ची अब भी एम्स में जिंदगी और मौत से लड़ रही है।