Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 7 अप्रैल को AAP का अनशन

4

gopal rai

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता गोपाल राय ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी के नेता 7 अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे. इस दौरान उन्होंने देशव्यापी अनशन का आह्वान किया. उन्होंने कहा, अगर आप दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, तो आप गिरफ्तारी के खिलाफ सात अप्रैल को अनशन कर सकते हैं. आप कहीं भी, घर पर, अपने शहर में सामूहिक अनशन कर सकते हैं.

गोपाल राय ने ‘आप’ को खत्म करने का लगाया आरोप

गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आम आदमी पार्टी को खत्म करने के उद्देश्य से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार के मंत्री, ‘आप’ सांसद, विधायक, पार्षद और पदाधिकारी सात अप्रैल को जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे. यह एक खुला कार्यक्रम होगा और छात्र संगठन, किसान संगठन, व्यापारी इसमें आकर भाग ले सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि ईडी ने 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. दूसरे दिन ईडी ने केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया था, जहां सीएम केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया था. फिर कोर्ट ने 1 अप्रैल तक के लिए ईडी की हिरासत बढ़ाने का फैसला लिया. आखिरी में 1 अप्रैल को कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. फिलहाल अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल नंबर दो में हैं.

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले का ‘सरगना’ बताया

ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट में जो जवाब दिया है, उसमें उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी घोटाले का सरगना और षडयंत्रकारी बताया. ईडी ने कहा, उसके पास जो भी उपलब्ध सामग्री हैं उसके आधार पर केजरीवाल धनशोधन के अपराध के दोषी हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि राजनीतिक दल, जो अपराध की आय का ‘प्रमुख लाभार्थी’ था, ने केजरीवाल के माध्यम से अपराध किया है. ईडी ने कहा, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार के मंत्रियों, आप नेताओं और अन्य व्यक्तियों की मिलीभगत से दिल्ली आबकारी घोटाले के सरगना और मुख्य षडयंत्रकारी हैं. अरविंद केजरीवाल सीधे तौर पर आबकारी नीति 2021-22 बनाने में शामिल थे.

Also Read: सीएम केजरीवाल की अर्जी पर दिल्ली HC में फैसला सुरक्षित, ईडी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.