दिल्ली चुनाव: अगले हफ्ते उम्मीदवार और घोषणापत्र जारी करेगी ‘आप’

अगले चुनाव में जिन मौजूदा विधायकों की टिकट कट रही है, उन्हें बुलाकर पार्टी के शीर्ष नेता समझा-बुझा रहे हैं, ताकि इलेक्शन में विरोधी पार्टी फायदा नहीं उठा ले। अब चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बचा है, लिहाजा सभी 70 सीटों पर एक साथ प्रत्याशी घोषित होंगे।

0 130

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) अगले हफ्ते अपने सभी उम्मीदवारों सूची जारी करने वाली है। पार्टी के अंदरूनी स्तर पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर माथापच्ची जारी है। अगले चुनाव में जिन मौजूदा विधायकों की टिकट कट रही है, उन्हें बुलाकर पार्टी के शीर्ष नेता समझा-बुझा रहे हैं, ताकि इलेक्शन में विरोधी पार्टी फायदा नहीं उठा ले। अब चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बचा है, लिहाजा सभी 70 सीटों पर एक साथ प्रत्याशी घोषित होंगे।

सूत्रों के मुताबिक 10 से 15 सीटों पर कैंडिडेट्स बदले जाने हैं। इनमें कालकाजी से आतिशी, राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा और तिमारपुर से दिलीप पांडेय का नाम करीब-करीब तय हो गया है। अगले हफ्ते ही पार्टी का घोषणापत्र जारी होना है, जिसे आतिशी, जैस्मीन शाह और डॉ. अजॉय कुमार बना रहे हैं। इसमें प्रदूषण, ट्रैफिक और यमुना की सफाई को मुख्य वादों में रखा जा सकता है। ‘आप’ के एक नेता ने बताया कि अभी प्रत्येक बूथ फर पार्टी के 50 वॉलेंटियर प्रचार अभियान में जुटे हैं। चुनाव से पहले बूथ मैनेजमेंट के काम में प्रत्येक बूथ पर 10 कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई जाएगी। इस तरह 13,750 बूथों पर 1.30 लाख वॉलेंटियर मोर्चा संभालेंगे।

पार्टी के मुताबिक, बीजेपी और कांग्रेस की तरह रामलीला मैदान में ‘आप’ कोई बड़ी रैली नहीं करेगी। पिछले चुनावों की तर्ज पर नुक्कड़ सभा और रोड शो पर वरिष्ठ नेताओं का फोकस होगा। इसके साथ ‘बज कैंपेन’ के जरिए लोगों तक बात पहुंचाएंगे। मेट्रो स्टेशन, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और प्रमुख बाजारों में नौजवान वॉलेंटियर अपने ढंग से प्रचार अभियान में जुट रहे हैं।