Delhi: वसंत विहार में इजरायल के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर के घर पर गिरा ड्रोन

0 62

नई दिल्ली,वसंत विहार के अतिसंवेदनशील इलाके में स्थित इजरायल के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर के घर व आफिस के सामने लगे पेड़ से टकराकर शनिवार शाम छह बजे एक ड्रोन गिरा जिससे वहां अफरातफरी मच गई। सुरक्षा कर्मियों ने अलार्म बजा दिया और आसपास का सुरक्षा घेरा मजबूत कर दिया।

ड्रोन गिरने की पीसीआर कॉल से सूचना पाकर वसंत विहार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। प्राथमिक जांच में पता चला है कि पास में ही रहने वाले एक अन्य देश के राजदूत का बेटा ड्रोन उड़ा रहा था। बैट्री खत्म हो जाने के कारण वह गिर गया था।

पुलिस वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर जिस दिशा से ड्रोन आता हुआ दिखा था वहां तक पहुंच गई। पुलिस को पता चला कि वहां स्थित एक अन्य देश के दूतावास में रह रहे राजदूत का बेटा ड्रोन उड़ा रहा था। उसकी बैट्री खत्म हो जाने से ड्रोन इजरायली अधिकारी के घर के सामने गिर गया। राजदूत के बेटे ने अपने ड्रोन की पहचान कर ली है। पुलिस ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुलिस कमिश्नर ने किया सम्मानित

वहीं, पुलिस कमिश्नर (सीपी) एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपराध और कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बीच श्रीवास्तव ने पिछले कुछ दिनों के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए दो लोगों व पश्चिमी और बाहरी-उत्तरी जिलों के पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया।

इस दौरान कमिश्नर सहित सभी लोगों ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले आशीष वोहरा और संदीप छाबड़ा की तारीफ की। साथ ही कहा कि उन्होंने एक मरीज को सिर्फ समय पर अस्पताल ही नहीं पहुंचाया, बल्कि उसकी जान भी बचाई। साथ ही पुलिस और अदालत के सामने अपने बयान दर्ज कराने के लिए निडर होकर आगे आए। कमिश्नर ने कहा कि दिल्ली पुलिस उनके साहस और ईमानदारी को सलाम करती है।