Delhi Crime को मिला बेस्ट ड्रामा सीरीज का इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड, ये वेब शो भी हुए थे नॉमिनेट

0 88


48वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स की घोषणा हो गई है और इस बार भारत के सिनेमा का भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज दिल्ली क्राइम ने इन अवॉर्ड्स में अपना परचम लहराया और सीरीज ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता है। रिची मेहता की ओर से निर्देशित वेबसीरीज में शेफाली शाह एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नज़र आती हैं, जो 2012 में हुए निर्भया केस की जांच करती है। निर्भया केस पर आधारित इस वेब सीरीज को काफी पसंद किया गया था और कहा गया था कि सीरीज ने लोगों को दिलों के छुआ है।

बता दें कि दिल्ली क्राइम अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार जीतने वाली भारत की पहली वेब-सीरीज़ है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अवॉर्ड लेते हुए वेबसीरीज की डायरेक्टर रिची ने कहा कि वो इस अवॉर्ड के जरिए निर्भया और उसके परिवालों को भी श्रद्धांजलि देना चाहती हैं। अगर अन्य भारतीय फिल्मों या वेबसीरीज की बात करें तो अभिनेता अर्जुन माथुर को सीरीज मेड इन हेवन के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।


वहीं, फॉर मोर शॉर्ट्स प्लीज को बेस्ट कॉमेडी सीरीज के लिए नॉमिनेट किया गया था। हालांकि, किसी को भी सफलता नहीं मिली। बता दें कि इससे पहले 2019 में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज के लिए सेक्रेड गेम्स सीजन वन सहित चार बड़े नामांकन किए, लेकिन किसी को भी अवॉर्ड नहीं मिला। वहीं, इस बार पहली बार वर्चुअल सेरेमनी का आयोजन किया गया था और सभी ने वीडियो के जरिए कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही देखते हैं कि इस बार किसे-किसे मिला अवॉर्ड…

बेस्ट ड्रामा सीरीज: Delhi Crime

बेस्ट कॉमेडी सीरीज: Ninguem Ta Olhando

बेस्ट एक्ट्रेस- Glenda Jackson (Elizabeth Is Missing)

बेस्ट एक्टर- Billy Barratt (Responsible Child)

बेस्ट टीवी मूवी- Responsible Child

बेस्ट शॉर्ट-फॉर्म सीरीज- Martyisdead

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री- For Sama

बेस्ट आर्ट्स प्रोग्रामिंग- Vertige De La Chute (Ressaca)