223 करोड़ के भ्रष्टाचार केस में दिल्ली LG ने CBI जांच की मंजूरी दी, केजरीवाल सरकार के दो अधिकारियों पर है आरोप

21

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के वन और वन्यजीव विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ 223 करोड़ रुपये के कथित भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई द्वारा जांच की अनुमति दे दी है. एलजी ने कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पताल की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारियों के खिलाफ जांच आगे बढ़ाने के लिए एसीबी, जीएनसीटीडी को भी मंजूरी दे दी है.

एसीबी ने एलजी के पास रिपोर्ट भेजकर सीबीआई जांच की मांग की थी

एंट करप्शन ब्यूरो ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को रिपोर्ट भेजकर कथित भ्रष्टाचार मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया था. रिपोर्ट में वन और वन्यजीव विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ 223 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है.

पिछले साल एलजी ने जाली पासपोर्ट मामलों के संबंध में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमे को मंजूरी दी थी

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट हासिल करने के मामलों में कथित तौर पर शामिल 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाने को मंजूरी दे दी थी. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही उपराज्यपाल अप्रैल से अब तक पासपोर्ट अधिनियम, 1967 के तहत दर्ज 46 प्राथमिकियों में नामजद 69 लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे चुके हैं. एक अधिकारी ने बताया कि गृह विभाग ने उपराज्यपाल से अभियोजन की मंजूरी मांगी थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.