दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले, G-8 मंच का 2024 के लोकसभा चुनाव से कोई संबंध नहीं

8

Arvind Kejriwal On G8: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि G-8 एक ऐसा मंच है, जिसका उद्देश्य शासन संबंधी विषयों पर चर्चा करना है और इसका 2024 के लोकसभा चुनावों से कोई लेना-देना नहीं है.

केजरीवाल ने मुख्यमंत्रियों को लिखा था पत्र

अरविंद केजरीवाल ने सात गैर-बीजेपी व गैर-कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक पत्र लिखकर 18 मार्च को रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया था. यह पत्र बाद में वायरल हो गया. अरविंद केजरीवाल के इस पत्र को 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी गठबंधन के उनके प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है.

दिल्ली के सीएम ने आठ नेताओं के मंच को बताया था G-8

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक द्वारा लिखे गए पत्र के अनुसार, अरविंद केजरीवाल सहित आठ नेताओं के रात्रिभोज के बाद अगले दिन एक संवाददाता सम्मेलन होना था. अरविंद केजरीवाल ने 8 नेताओं के इस मंच को जी-8 करार दिया था. यह पत्र पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, झारखंड और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को भेजा गया था.

G-8 शासन संबंधी मुद्दों पर चर्चा के लिए मंच

दिल्ली के बजट को लेकर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पूछे गए एक सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह शासन संबंधी मुद्दों पर चर्चा के लिए एक मंच है, न कि 2024 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए. हम देश के विभिन्न राज्यों में जाएंगे और इस विचार को रखेंगे कि हम एक दूसरे से सीख सकते हैं. इसे लेकर अधिकारियों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. मैं इसका ब्योरा साझा कर प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहा हूं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन राज्यों के मुख्यमंत्री काफी व्यस्त थे, इसी कारण रात्रिभोज में शामिल नहीं हो सके.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.