रामलला के विराजमान होने की खुशी में पूरे देश में दीपोत्सव, पीएम मोदी ने भी जलाई रामज्योति

5

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है. हर घर में राम ज्योति जलता दिखाई दे रहा है. पूरे देश में आज दिवाली जैसा माहौल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज यानी सोमवार शाम को सात, लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर राम ज्योति जलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास पर रामज्योति जलाकर रामलला का स्वागत किया. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से भी रामज्योति जलाई की अपील की है. इसके बाद पूरे देश में रामलला के विराजमान होने की खुशी में लोग घरों में दीप जला रहे हैं.

पीएम मोदी ने अपने आवास पर जलाई रामज्योति

अपने सरकारी आवास पर पीएम मोदी राम ज्योति जलाकर रामलला का स्वागत किया. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर इसकी तस्वीरें भी साझा की है. साथ की लिखा है राम ज्योति. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार दोपहर अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया था. पीएम मोदी ने कहा कि रामलला के विराजने से आज गांव-गांव में एक साथ कीर्तन हो रहे हैं. आज मंदिरों में उत्सव हो रहे हैं. पूरा देश आज दिवाली मना रहा है.

राम मंदिर में विराजे है रामलला

बता दें, करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद आज के ऐतिहासिक दिन रामलला अयोध्या में विराजमान हो गये हैं. पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए थे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने मंच पूरे देश को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि अब रामलला टेंट में नहीं बल्कि वो नये भव्य मंदिर में रहेंगे. पीएम मोदी ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा था कि लंबे इंतजार के बाद श्री राम पधारे हैं. हजारों सालों बाद भी लोग आज के दिन की चर्चा करेंगे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.