भारत में खुलने वाला है पहला प्राइवेट सोने की खदान, अगले साल के अंत तक शुरू होगा उत्पादन

42

भारत में गोल्ड परियोजना कौन-कौन हैं

भारत में गोल्ड परियोजनाएं विभिन्न खनिज स्रोतों से गोल्ड के उत्पादन को बढ़ाने के लिए शुरू की जाती हैं. इन परियोजनाओं के माध्यम से, भारत सरकार और खनिज उत्पादक कंपनियां गोल्ड के उत्पादन को बढ़ाने का प्रयास कर रही हैं ताकि देश की आर्थिक वृद्धि में सहायक हो सके. इन परियोजनाओं के पीछे विभिन्न तकनीकी, आर्थिक और पर्यावरणीय उद्देश्य हो सकते हैं. यहां भारत में कुछ महत्वपूर्ण गोल्ड परियोजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है:

  • हुट्टी गोल्ड माइंस (Hutti Gold Mines): हुट्टी गोल्ड माइंस कर्नाटक राज्य में स्थित है और यह भारत में सबसे प्रमुख गोल्ड खदानों में से एक है.
  • कोल्हन गोल्ड फ़ील्ड्स (Kolar Gold Fields): यह एक पूर्वी कर्नाटक राज्य में स्थित गोल्ड खदान था जिसका उत्पादन 2001 में बंद हो गया.
  • रामगड्डा गोल्ड परियोजना (Ramgadde Gold Project): यह राजस्थान राज्य में स्थित है और गोल्ड खनन का एक प्रमुख परियोजना है.
  • चीतराम गोल्ड परियोजना (Chittararam Gold Project): यह कर्नाटक राज्य में स्थित है और गोल्ड उत्पादन का एक अन्य महत्वपूर्ण स्रोत है.
  • बीहण गोल्ड परियोजना (Beehan Gold Project): यह उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित है और गोल्ड उत्पादन के लिए एक प्रमुख स्रोत है.

How to Earn from Mistyinfo.com Blogging ?

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.