दाऊद की संपत्ति की ये शख्स लगायेगा बोली, उसके घर में खोलना चाहता है ‘सनातन पाठशाला’

14

Dawood Ibrahim Property Auction : 1993 मुंबई बम विस्फोट के आरोपी और भारत के मोस्ट वांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम की चार संपत्तियों को SAFEMA के तहत वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग द्वारा मुंबई के इनकम टैक्स ऑफिस में नीलाम किया जाएगा. साथ ही ऐसी जानकारी मिल रही है कि उनके चार संपत्तियों की बोली आज दोपहर करीब 2 बजे से लगनी शुरू हो जाएगी. ये प्रॉपर्टी महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मुंबके गांव में है जहां खेती होती है. बता दें कि दाऊद इब्राहिम का पैतृक गांव यही है. साथ ही जानकारी यह भी सामने आ रही है कि इसकी चारों संपत्तियों की कीमत 19.2 लाख रुपये रखी गई है और सबसे छोटे प्लॉट का रिजर्व मूल्य 15,440 रुपये रखा गया है.

दाऊद के घर में सनातन पाठशाला शुरू करना चाहते है अजय

इस बीच एक बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि नीलामी में कौन बोली लगाने वाला है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वकील और शिवसेना सदस्य अजय श्रीवास्तव इस नीलामी में शामिल हो सकते है और वह दाऊद के पैतृक घर के लिए बोली लगाएंगे. बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने दाऊद इब्राहिम की संपत्ति पर बोली लगाई हो. इससे पहले वह तीन संपत्तियों के लिए बोली लगा चुका है, जिसमें मुंबाके में उसका बचपन का घर भी शामिल है. साल, 2001 में अजय श्रीवास्तव ने कई दुकानों के लिए बोली लगाई थी जो अभी भी कानूनी निविदा में फंसी हुई हैं. हालांकि, शिवसेना सदस्य को उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही दाऊद के पैतृक घर का पट्टा मिल जाएगा. आपको बता दें कि वह इस घर में एक सनातन पाठशाला (स्कूल) शुरू करने की योजना में है.

बोली प्रक्रिया दोपहर 2:00 बजे से 3:30 बजे के बीच

SAFEMA की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि इस नीलामी के लिए कई बोलियां मिली हैं और बोली प्रक्रिया 5 जनवरी को दोपहर 2:00 बजे से 3:30 बजे के बीच होने वाली है. पिछली नीलामी में, SAFEMA ने दाऊद की संपत्तियों की सफलतापूर्वक नीलामी की थी, जिसमें होटल रौनक अफरोज, शबनम गेस्ट हाउस और 2017 में भिंडी बाजार के पास दामरवाला इमारत के छह कमरे शामिल थे, जिससे 11 करोड़ रुपये मिले थे. इससे पहले भी दाऊद इब्राहिम पर भारत सरकार ने चाबुक चलाई थी.

पहली नीलामी 2000 में, लेकिन नहीं लगी बोली

सरकार द्वारा जब्त की गई दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों में से एक की पहली नीलामी 2000 में हुई थी. हालांकि यह एक प्रमुख नीलामी कार्यक्रम था, लेकिन आतंकवादी के डर के कारण कोई भी बोली लगाने वाला इसमें भाग लेने नहीं आया. नवंबर 2020 में, दाऊद इब्राहिम के बचपन के घर सहित मुंबके गांव की छह संपत्तियां नीलामी के लिए गईं. इससे पहले 2017 में, इब्राहिम के स्वामित्व वाली एक होटल सहित दक्षिण दिल्ली में तीन शानदार संपत्तियों को सरकार द्वारा नीलाम किया गया था.

दाऊद को जहर देने की अफवाह

जानकारी हो कि बीते कुछ दिनों पहले एक खबर वायरल हुई कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दे दी है जिसके बाद उसकी हालत खराब है. साथ ही खबर यह भी थी कि वह लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती थे. लएकिन, बाद में ये खबरें अफवाह निकली और दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील ने भी कहा था कि ये खबरें झूठी है और दाऊद एक हजार प्रतिशत ठीक है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.