CSK vs KKR IPL Match LIVE: कोलकाता को लगा दूसरा झटका, सुनील नरेन हुए आउट

0 91

नई दिल्ली, CSK vs KKR IPL 2020 Match LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खबर लिखे जाने तक 8.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर नितीश राणा और रिंकू सिंह हैं।

IPL 2020 CSK vs KKR Match LIVE स्कोरकार्ड

कोलकाता की पारी, मिली सधी शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और नितीश राणा ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले 7 ओवर में 52 रन बटोरे। हालांकि, अगले ही ओवर में शुभमन गिल 17 गेंदों में 26 रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सुनील नरेन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन 7 रन बनाकर मिचले सैंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट हुए।

चेन्नई की टीम ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं। फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और मोनू कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि शेन वॉटसन लुंगी नगिदी और करन शर्मा की टीम में वापसी हुई है। कोलकाता की टीम में भी एक बदलाव देखने को मिला है। केकेआर ने रिंकू सिंह को प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मौका मिला है।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कुर्रन, एन जगदीशन, रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, करन शर्मा और लुंगी नगिदी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, रिंकू सिंह, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।

ये मैच कोलकाता की टीम के लिए आइपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी अहम है। चेन्नई की टीम प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गए है। ऐसे में CSK टीम कोलकाता के प्लेऑफ की राह में रोड़ा बना सकती है।

IPL 2020 में इससे पहले दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला जा चुका है। उस मैच में एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम को 10 रन से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में चेन्नई के पास आइपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता से बदला लेने का मौका है। अगर चेन्नई की टीम ये मुकाबला जीतने में कामयाब होती है तो फिर प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाएगी और कोलकाता के लिए आगे की राह कठिन हो जाएगी।

CSK vs KKR Head to Head

IPL के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 22 मैच खेले गए हैं। इनमें से 13 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं, जबकि 8 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नसीब हुई है। वहीं, एक मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है। पिछले 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई ने 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो बार कोलकाता ने बाजी मारी है।