CSK IPL 2021 की नीलामी से पहले इस खिलाड़ी को कर सकती है रिलीज, 7.8 करोड़ में खरीदा था 

0 85

आइपीएल 2021 के लिए मिनी नीलामी फरवरी में की जाएगी, लेकिन उससे पहले ट्रेडिंग विडों ओपन है और 20 जनवरी तक सभी टीमों से कहा गया है कि उन्हें जिन खिलाड़ियों को रिलीज करना है या फिर जिन्हें रिटेन करना है उसकी लिस्ट वो सौंप दें। इस लिस्ट के आ जाने के बाद ही बीसीसीआइ आपीएल के 13वें सीजन के लिए डेट की घोषणा करेगी। हालांकि आइपीएल 2021 के लिए ज्यादा समय नहीं है ऐसे में उम्मीद ये जताई जा रही है कि, टीमें ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन करेगी, लेकिन कुछ खिलाड़ी हर टीम से ऐसे जरूर होंगे जिन्हें रिलीज किया जा सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो उनके लिए आइपीेएल का 12वां सीजन अच्छा नहीं रहा था और ये टीम इस लीग के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। अब सीएसके के एक सोर्स ने इनसाइड स्पोर्ट्स के बात करते हुए कहा कि, सीएसके के लिए टीम के बल्लेबाज केदार जाधव ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। वहीं वो अपनी फिटनेस को लेकर भी जूझते नजर आए थे। ऐसे में सीएसके टीम मैनेजमेंट का ऐसा मानना है कि वो केदार जाधव को अगले सीजन के लिए रीलिज कर दें और भविष्य पर ध्यान दें।

आपको बता दें कि केदार जाधव ने आइपीएल 2020 में यूएई में टीम के लिए खेले कुल 8 मैचों में सिर्फ 62 रन बनाए थे और एक भी छक्का लगाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। वो संघर्ष कर रहे थे, लेकिन कप्तान एम एस धौनी ने उन पर विश्वास जताते हुए उन्हें काफी मौके दिए, लेकिन वो फेल रहे। ऐसे में अगर वो रीलिज कर दिए जाते हैं तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। जाधव को सीएसके ने साल 2018 में हुए मेगा ऑक्शन में 7.8 करोड़ में खरीदा था।


केदार जाधव ने साल 2018 में सीएसके के ओपनिंग मैच में ही अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ 24 रन की पारी खेली थी। इस सीजन में उन्होंने अपनी टीम के लिए 162 रन बनाए थे, लेकिन वो प्लेऑफ मुकाबले से पहले ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। यही नहीं इस सीजन में यानी 2021 में सीएसके के साथ शेन वॉटसन भी नहीं होंगे। इसके अलावा सीएसके पीयूष चावला, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर को भी रिलीज कर सकती है। तो वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि, सुरेश रैना इस सीजन में सीएसके के लिए खेल सकते हैं।