CSK के इस बल्लेबाज ने दिखाया दम, विजय हजारे ट्रॉफी के पहले ही मैच में ठोक डाला शतक

0 14


विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के पहले ही मैच में महाराष्ट्र के ओपनर बल्लेबाज व कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने अपनी टीम के लिए शानदार शतक लगाया। रितुराज गायकवाड़ आइपीएल में सीएसके टीम का हिस्सा हैं और पिछले सीजन यानी 2020 में वो अपनी शानदार बल्लेबाजी की वजह से खूब चर्चा में आए थे। रितुराज गायवकवाड़ की इस शतकीय पारी के दम पर महाराष्ट्र की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 295 रन बनाए।

रितुराज गायकवाड़ का शतक

महाराष्ट्र की टीम के स्कोर को 295 रन तक पहुंचाने में रितुराज गायकवाड़ की बड़ी भूमिका रही और उन्होंने 109 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 चौके व 3 शानदार छक्के भी लगाए। रितुराज के अलावा टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज यश नाहर ने भी अच्छी पारी खेली और 63 गेंदों पर 52 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके व 2 छक्के अपनी पारी में लगाए। इसके बाद महाराष्ट्र के लिए नौशाद शेख ने 28 रन जबकि केदार जाधव सिर्फ 14 रन ही बना पाए और उन्होंने 25 गेंदों का सामना किया।


इनके अलावा अंकित बवाने ने 35 रन की पारी खेली जबकि आजिम काजी ने 36 गेंदों पर तेज 47 रन बनाए। निखिल नायक ने 6 रन का योगदान दिया। टीम का स्कोर और भी आगे जा सकता था, लेकिन हिमाचल प्रदेश के गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने आखिरी वक्त पर हैट्रिक लेकर टीम का स्कोर 295 पर ही रोक दिया। वैभव ने 7 ओवर में 45 रन देकर चार विकेट लिए जिसमें हैट्रिक भी शामिल था तो वहीं रिषी धवन व आयूष जामवाल ने दो-दो सफलता हासिल की। किसी अन्य गेंदबाज को और विकेट नहीं मिल पाया तो वहीं वैभव अरोड़ा ने 295 रन के स्कोर पर निखिल नायक, अंकित बवाने और मुकेश चौधरी को आउट करके अपना हैट्रिक पूरा किया।