नहीं रहे Amul की ‘Utterly Butterly Girl’ के क्रिएटर Sylvester daCunha, ऐसे मिली ब्रांड को अलग पहचान

92

Sylvester daCunha Passes Away: जाने-माने एड गुरू सिल्वेस्टर दाकुन्हा का निधन हो गया. आपको बता दें अमूल गर्ल को घर-घर फेमस करने के पीछे इनका ही हाथ है. सिल्वेस्टर दाकुन्हा 80 साल के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी निशा और बेटे राहुल दाकुन्हा हैं.

अमूल गर्ल के जरिए दी थी पहचान

अमूल ब्रांड को भारत का बड़ा ब्रांड बनाने में बड़ी भूमिका अमूल गर्ल की भी है. अमूल गर्ल की कल्पना 1966 में सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने की थी. अमूल गर्ल ने ब्रांड को देश दुनिया में एक नई पहचान दी थी. अमूल गर्ल के माध्यम से समसामयिक मुद्दों पर कई बार विज्ञापन जारी हुए, जिसकी कई बार तारीफ भी हुई और कई बार ये विवादों में भी रहा.

अमूल गर्ल का खास वन लाइनर

Amul Girl कैंपेन के इतने सफल होने की एक बड़ी वजह उसके साथ दिया गया वन लाइनर रहा. ये था ‘अटर्ली बटर्ली अमूल’ जो अमूल गर्ल की तरह आधुनिकता को दर्शाता था. हर एड के साथ इस शानदार वन लाइनर और आसानी से दिमाग में जगह बनाने वाली अमूल गर्ल ने एड कैंपेन को खास बना दिया. ये एड कैंपेन इतना सफल रहा है कि ब्रांड की पहचान बन गया.

जयेन मेहता ने जताया शोक

जयेन मेहता ने कहा कि वह अमूल गर्ल को बनाने वाले व्यक्ति थे. सिल्वेस्टर दाकुन्हा, दिवंगत गर्सन दाकुन्हा के भाई थे. उन्होंने लिखा कि उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना है. अमूल के जीएम मार्केटिंग पवन सिंह ने कहा कि सिल्वेस्टर दाकुन्हा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. उन्होंने कहा कि लगभग तीन दशक तक उनसे ब्रांड संचार और विज्ञापन कला सीखना काफी अच्छा रहा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.