Coronavirus News : मास्क जरूर पहनें, बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ा दी टेंशन

6

Coronavirus News Today: देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसने चिंता बढ़ा दी है. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 535 नये कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं जबकि कोरोना से 634 मरीज ठीक हुए हैं. यहां अब सक्रिय मामले 2232 हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस के 535 नये मामले सामने आए हैं और लोगों के संक्रमित पाये जाने की दर 23.05 प्रतिशत है. इधर केरल में कोविड-19 के 1801 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद सरकार ने मास्क के इस्तेमाल के लिए दिशानिर्देश जारी किये हैं.

इस बीच डॉ ए.के. शुक्ला (वरिष्ठ सलाहकार, चिकित्सा कैलाश अस्पताल, नोएडा) ने कहा है कि पिछले 2 हफ्तों से कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं लेकिन कोई भी केस गंभीर नहीं है. प्रतिदिन कोविड के 8-10 मामले सामने आ रहे हैं. कुछ मरीज अस्पताल में भर्ती भी हुए और वे सभी ठीक होकर घर जा चुके हैं. हमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और मास्क लगाना चाहिए.

हिमाचल प्रदेश में मरीजों की मौत

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 258 नये मामले आये और मंडी तथा सिरमौर जिलों में संक्रमण के कारण दो और मरीजों की मौत हो गयी. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, राज्य में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1,807 है. मंडी जिले में 63 वर्षीय व्यक्ति और सिरमौर जिले में 68 वर्षीय महिला की संक्रमण के कारण मौत हो गयी जिससे राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,200 हो गयी है. मंडी में शुक्रवार को 19 वर्षीय महिला की संक्रमण से मौत हो गयी थी.

भारत में कोविड-19 के 6,155 नये मामले

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जो डाटा जारी किया गया, उसके अनुसार कोविड-19 के 6,155 नये मामले सामने आये और इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 31,194 हो गयी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,51,259 पर पहुंच गयी है. आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 11 और मरीजों के दम तोड़ने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 5,30,954 हो गयी है.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.