Coronavirus Update: मुंबई के सरकारी अस्पतालों में मास्क लगाना अनिवार्य, बीएमसी ने जारी की गाइडलान

7

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से संक्रमण मामले 5 हजार से अधिक आने लगे हैं. कोरोना के मामले सबसे अधिक महाराष्ट्र और दिल्ली से आ रहे हैं. इधर कोरोना केस बढ़ने के बाद बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कोविड गाइडलाइन जारी कर दिया है.

मुंबई के सरकारी अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कोविड गाइडलाइन जारी करते हुए मास्क अनिवार्य कर दिया है. जारी बयान में बीएमसी ने कहा, मुंबई के सरकारी अस्पतालों में कर्मचारियों, मरीजों और अन्य लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल

महाराष्ट्र में सरकारी अस्पतालों की कोविड-19 तैयारियों का आकलन करने के लिए सोमवार को मॉक ड्रिल की गई. महाराष्ट्र में मॉक ड्रिल मंगलवार को भी जारी रहेगी. इसके तहत दवा भंडारण, एक्स-रे मशीन, ऑक्सीजन आपूर्ति उपकरण और कर्मियों की तैनाती की जांच की गई.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का रेट सबसे अधिक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में हुई कोविड-19 समीक्षा बैठक में यह देखा गया कि महाराष्ट्र 10 प्रतिशत से अधिक संक्रमण दर (जांच किये गये प्रति 100 नमूनों पर) वाले 10 या अधिक जिलों वाले तीन राज्यों में से एक है. महाराष्ट्र में 9 अप्रैल को कोरोना के 788 नये मामले सामने आये थे. जबकि 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत दर्ज की गयी. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 4587 सक्रिय मामले हैं. जबकि दिल्ली में 9 अप्रैल को कोरोना के 699 नये मामले सामने आये और 4 लोगों की मौत हो गयी.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 35,199 मामले

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,880 नये मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,62,496 हो गई है. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 35,199 पर पहुंच गई है.

पिछले 24 घंटे में कोरोना से कुल 12 लोगों की मौत

दिल्ली तथा हिमाचल प्रदेश में चार-चार और गुजरात, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र तथा राजस्थान में एक-एक मरीज की मौत होने के बाद देश में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,979 हो गई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.