भारत में कोरोना की रफ्तार तेज, एक सप्ताह में ऐसे बढ़े मामले, मास्क और कोविड प्रोटोकॉल पालन करने का निर्देश

3

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में संक्रमण के मामले हजार से अधिक आ रहे हैं. दो अप्रैल को कोरोना ने पिछले छह महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 24 घंटे में 3824 नये मामले सामने आये. कोरोना के बढ़ते मामले ने सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. हरियाणा सरकार एक्शन में आ गयी है और राज्य के लोगों को कोविड प्रोटोकॉल पालन करने का निर्देश दे दिया है.

हरियाणा में 100 से ज्यादा भीड़ वाले स्थान पर मास्क लगाने का निर्देश

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना के मामले को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया, लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है. जहां भी 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ है, उन्हें मास्क पहनना जरूरी है और हमने यह निर्देश दिया है. हमने टेस्टिंग भी बढ़ाई है. उन्होंने बताया, हरियाणा में फिलहाल कोरोना के 724 सक्रिय मामले हैं. उन्होंने कहा, राहत की बात है कि उनमें से कोई भी अस्पताल में भर्ती नहीं है.

एक सप्ताह में कुछ ऐसे बढ़े कोरोना के मामले

भारत में पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आये. जिसमें सबसे अधिक मामले 3824 मामले दो अप्रैल को आये. जिसने पिछले 6 महीने के रिकॉर्ड तोड़ दिया.

28 मार्च को कोरोना के 1573 नये मामले सामने आये थे, जबकि 4 की मौत हो गयी.

29 मार्च को कोरोना के 2,151 नये मामले आये और 4 की मौत हो गयी.

30 मार्च को कोराना के 3,016 नये मामले सामने आये, जबकि 6 की मौत हो गयी.

31 मार्च को कोरोना के 3,095 नये मामले सामने आये, जबकि दो की मौत हो गयी.

एक अप्रैल को 2,994 नए मामले, 7 लोगों की मौत

दो अप्रैल को 3,824 नए मामले, पांच की मौत

तीन अप्रैल को भारत में 3641 नए मामले, 11 की मौत

भारत में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 3641 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,219 हो गई. 24 घंटे के दौरान संक्रमण से 11 और मौतें होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,892 हो गई है.

महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, कर्नाटक और राजस्थान में कोरोना के मामले सबसे अधिक

देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले सबसे अधिक आ रहे हैं. जिसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, कर्नाटक और राजस्थान शामिल हैं. सोमवार को 11 मौतों में से तीन मरीज की मौत महाराष्ट्र में गई है जबकि एक-एक मरीज की मृत्यु दिल्ली, केरल, कर्नाटक और राजस्थान में हुई है. इसके अलावा, केरल ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले मरीजों के आंकड़ों का पुनर्मिलान करने के बाद मृतकों की सूची में चार और नाम जोड़े हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.