Covid 19: देश में तेजी से बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या, इस राज्य में भी मास्क लगाना हो सकता है अनिवार्य

79

Coronavirus Latest Updates: देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. आज यानी मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 के 5676 नये मामले दर्ज किये गये. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37093 हो गयी है. महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 484 के करीब नये मामले सामने आये हैं. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग मॉक ड्रिल कर रहा है.

कई राज्यों में बढ़ गई संक्रमितों की संख्या: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, तमिलनाडु समेत कई और राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले ने स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जो आंकड़े जारी किए गये उसके मुताबिक, बिहार के 11 जिलों में कोरोना के कुल 38 नये संक्रमित सामने आये हैं. वहीं, दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 484 नये मामला सामने आये. वहीं, कोरोना से राजस्थान में तीन लोगों की मौत की भी खबर है.

तमिलनाडु में मास्क लगाना हो सकता है अनिवार्य: अन्य राज्यों की तरह तमिलनाडु में भी कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री थिरू एम सुब्रमण्यन ने आज यानी मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 500 या 1000 के आंकड़े के पार जाने की स्थिति में राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य करने पर विचार किया जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाना चाहिए.

संक्रमण से 5 लोगों की हुई मौत: स्वास्थ्य मंत्री थिरू एम सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य में कोविड के मामलों में इजाफा हो रहा है. कोरोना संक्रमण के कारण पांच लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने विधानसभा में विपक्ष के नेता के पलानीस्वामी की ओर से लाये गये एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर जवाब देते हुए यह बात कही. मंत्री ने कहा कि केंद्र के परामर्श के मुताबिक, मास्क पहनना अब भी अनिवार्य है, लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले डेढ़ महीने में कोविड के करीब 386 मामले सामने आये हैं और प्रतिदिन संक्रमण के पांच-छह मामले सामने आ रहे हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.