Coronavirus Fake Report: दिल्ली में कोरोना जांच की फर्जी रिपोर्ट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, डॉक्टर समेत 2 गिरफ्तार

0 297

नई दिल्ली,  Coronavirus Fake Report: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली पुलिस ने कोरोना की नकली रिपोर्ट बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) नकली रिपोर्ट बनाने के आरोप में एक डॉक्टर और उसके करीबी को गिरफ़्तार किया है। गिरफ्तार डॉक्टर का नाम कुश पराशर है और उसका दावा है कि उसने रूस से मेडिकल की पढ़ाई की है। पुलिस की मानें तो कुश पराशर अब तक चार नामी टेस्टिंग लैब की 75 नकली COVID-19 रिपोर्ट बना चुका है।

 

इस गैंग के खिलाफ दक्षिण दिल्ली स्थित हौज खास पुलिस थाने में शिकायत की गई थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गैंग का पर्दाफाश किया है। आरोप है कि डॉक्टर कुश पराशर मरीजों को अपने सहयोगी अमित सिंह के साथ मिलकर फंसाता था। इसके बाद कोविड-19 की नकली रिपोर्ट बनाता था। पुलिस पूछताछ में कुश ने खुलासा किया है कि उसने अब तक उसने 75 नकली कोविड टेस्ट रिपोर्ट बनाई हैं, जो नामी जांच लैब के नाम पर हैं। हर रिपोर्ट के लिए 2400 रुपये लेता था, पॉजिटिव या नेगेटिव रिपोर्ट देने के कोई क्राईटेरिया नहीं था, लक्षण देखकर अंदाजे से रिपोर्ट दे देता था।

 

ऐसे हुआ धोखाधड़ी का खुलासा

दरअसल, एक नकली रिपोर्ट कंप्यूटर पर तैयार करने के दौरान अमित से एक गलती हो गई। उसने एक नर्स के नाम में गड़बड़ी कर दी। इसके बाद पीड़ित नाम ठीक करवाने के लिए खुद ही लैब में आ गया। यहां आकर उसे पता चला कि इस नाम का कोई मरीज ही उनके यहां रजिस्टर नहीं है और नहीं कभी उसका टेस्ट ही किया गया है।