Coronavirus : दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जाम, डॉक्टर-बैंककर्मी भी फंसे ट्रैफिक में

0 156

नई दिल्ली। Coronavirus : देश की राजधानी दिल्ली में लॉक डाउन के पहले ही दिन इसका व्यापक असर दिखाई दे रहा है। लॉक डाउन किए जाने के बाद दिल्ली के कई इलाकों में सुबह 6 बजे से ही रास्ता बंद है, जगह चेकिंग की जा रही है। दिल्ली में तो आइकार्ड दिखाने के बाद ही एंट्री मिल रही है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद (हरियाणा) के साथ नोएडा और गाजियाबाद (यूपी) के बॉर्डर सील होने के चलते लोगों को आवाजाही में बड़ी परेशानी आ रही है।

पहचान पत्र देखकर दिया जा रहा है

दिल्ली से आना हो या फिर जाना, दोनों ही स्थितियों में खासकर यात्रियों को भारी परेशानी पेश आ रही है। बाइक सवार हो या फिर चार पहिया वाहन, पुलिस पहले लोगों का पहचान पत्र देखने के बाद ही उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने दे रही है।

बैरिकेडिंग तो है, पर पुलिसकर्मी नदारद

दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है, जिससे वाहन चालकों को आना-जाना काफी कठिन हो गया है। कई जगहों पर बैरिकेडिंग तो की गई है, लेकिन वहां कोई पुलिसकर्मी नहीं है। ऐसे में लोगों को कई किलोमीटर घूमकर अन्य रास्तों का चयन करना पड़ रहा है।

चेक पोस्ट पर लगी लंबी लाइन

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गौतमबुद्ध नगर को 25 मार्च तक लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान दिल्ली से नोएडा आने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है। नोएडा सेक्टर 14 ए स्थित प्रवेश द्वार पर सोमवार सुबह से ही दिल्ली से आने वाले वाहनों की कतार लगी हुई है।