IndiGo ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती का किया एलान, CEO लेंगे 25% 

0 194

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। कोरोना वायरस का असर देश के एविएशन उद्योग पर भी देखा जा रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है IndiGo एयरलाइंस ने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती का निर्णय किया है। IndiGo के सीईओ ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में कहा है कि कमाई में भारी कमी को देखते हुए IndiGo अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी। इसमें कहा गया है कि 1 अप्रैल से इंडिगो एयरलाइंस के सीईओ भी 25 फीसद कम सैलरी लेंगे।

ईमेल में कहा गया है कि कमाई में भारी कमी को देखते हुए अब एयरलाइन इंडस्‍ट्री का भविष्‍य दांव पर है। हमें अपने नकदी प्रवाह पर सावधानीपूर्वक ध्‍यान देने की जरूरत है ताकि हम नकदी के संकट से न जूझें। दुर्भाग्‍यवश, इसका मतलब है कि घटती कमाई के अनुपात में ही हमें अपनी लागत भी कम करनी पड़ेगी।

इंडिगो के सीईओ Ronojoy Dutta ने कहा कि मैं खुद 25 फीसद कम वेतन लेने जहा रहा हूं। सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और इससे ऊपर के कर्मचारी 20 फीसद, वाइस प्रेसिडेंट और कॉकपिट क्रू 15 फीसद, AVP और बैंड डी के कर्मचारियों के साथ-साथ केबिन क्रू के कर्मचारी 10 फीसद कम सैलरी लेंगे। वहीं बैंड सी के कर्मचारियों की सैलरी 5 फीसद घटेगी।