राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी संथन की मौत

5

Rajiv gandhi assination

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में रिहा किए गए दोषी संथन का निधन हो गया है. अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. आपको बता दें कि राजीव गांधी हत्या मामले में दोषी ठहराए गए संथन को साल 2022 में बरी करने का काम किया गया था. संथन की बात करें तो वो एक श्रीलंकाई नागिरक था.

आज सुबह हुई मौत

अस्पताल के एक अधिकारी ने संथन की मौत को लेकर जो जानकारी दी है उसके अनुसार, संथन को लीवर से संबंधित बीमारियों की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुधवार सुबह संथन ने राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल में अंतिम सांस ली.

फांसी की सजा दी गई थी संथन को

संथन को राजीव गांधी की हत्या के मामले में फांसी का सजा दी गई थी, हालांकि इसे बाद में उम्रकैद में तब्दील करने का काम किया गया था. नवंबर 2022 में ही संथान सहित अन्य 5 हत्यारों को भी रिहा कर दिया गया था. इन्होंने करीब 32 साल की जेल की सजा काट ली थी. रिहाई के बाद भी इन्हें त्रिची सेंट्रल जेल के स्पेशल कैंपस में रखा गया था. इसके पीछे का कारण यह था कि ये मूल रूप से श्रीलंका के रहने वाले थे. दोषियों के पास ना तो पासपोर्ट था और ना ही ट्रैवल डॉक्युमेंट्स मौजूद था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.