Congress In Nagpur: रैली में हर कुर्सी के पीछे चिपका है बार कोड, इन 5 लोगों को राहुल गांधी देंगे सर्टिफिकेट

4

Congress In Nagpur: कांग्रेस का आज 139वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. मुख्य कार्यक्रम महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित किया जा रहा है. उस रैली में एक विशेष व्यवस्था की गई है. इस रैली को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. ऐसे में पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव को इससे एक अलग तरीके से जोड़ा है. नागपुर में आयोजित रैली में हर कुर्सी के पीछे एक बार कोड का स्टिकर लगाया गया है. उस कोड को स्कैन कर लोगों को दान देने का आह्वान किया गया है.

पांच लोगों को राहुल गांधी सर्टिफिकेट और रसीद देंगे

पार्टी की ओर से प्रकाशित सूचना के अनुसार, उस कोड को स्कैन कर 138, 1380, 13800, 138000 या उससे अधिक, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को दान स्वरूप देने का अनुरोध किया गया है. साथ ही जानकारी यह भी दी गई है कि इस रैली में आने वाले और दान देने वाले सभी लोगों में से पांच लोगों को राहुल गांधी सर्टिफिकेट और रसीद देंगे. साथ ही सूचना पत्र में यह भी कहा गया है कि भारत में आप जो बदलाव देखना चाहते है उसके लिए दान करें और उसका हिस्सा बनें.

लोकसभा चुनाव के लिए लोगों से दान मांग रही कांग्रेस

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी लोगों से दान मांग रही है. उनका कहना है कि चुनाव लड़ने के लिए वह जनता से दान मांग रही है और देश के बदलाव की अपील कर रही है. कांग्रेस का आज 139वां स्थापना दिवस है और इसी के साथ पार्टी अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का प्रारंभ नागपुर में विशाल रैली के साथ कर रही है. यह रैली इस मायने में महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका आयोजन नागपुर में हो रहा है, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय और ऐतिहासिक स्थल ‘दीक्षाभूमि’ है. दीक्षाभूमि में डॉ. बी आर आंबेडकर ने बौद्ध धर्म अपनाया था.

‘रैली पूरे देश में एक अच्छा संदेश देगी’

नागपुर से कांग्रेस विधायक नितिन राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘हैं तैयार हम’ विषय के साथ यह रैली पूरे देश में एक अच्छा संदेश देगी. कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाएगी. पार्टी नेताओं के अनुसार, नागपुर के दिघोरी में इस रैली के लिए जोरदार तैयारी की गई है, जहां लाखों लोग और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

राहुल गांधी ने ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान में लिया हिस्सा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम जनता से चंदा एकत्र करने के लिए शुरू किए गए पार्टी के ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के लिए बीते मंगलवार को चंदा दिया था और कहा कि यह ‘सामंजस्यपूर्ण और प्रगतिशील’ भारत के लिए उनका योगदान है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं आप सभी से दान करने और भारत की आत्मा को बचाने के आंदोलन का हिस्सा बनने का आग्रह करता हूं.’ उन्होंने ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान में योगदान देने का एक वीडियो भी साझा किया लेकिन यह खुलासा नहीं किया कि उन्होंने कितनी राशि दान की है. गांधी ने कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन से पूछा कि पार्टी कितना पैसा जुटाएगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.