कांग्रेस की ‘भारत न्याय यात्रा’ 14 जनवरी से, इन राज्यों से गुजरेगी यात्रा, राहुल गांधी हरी झंडी दिखाएंगे

15

Bharat Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपना आखिरी दम लगाने को तैयार है. पार्टी से द्वारा आगामी 14 जनवरी से भारत न्याय यात्रा शुरू की जा रही है. इस यात्रा की शुरुआत कांग्रेस नेता राहुल गांधी मणिपुर में करेंगे. लगभग 2 महीने की इस यात्रा के बाद 20 मार्च को मुंबई में यह खत्म होगी. इस दौरान पूरे यात्रा 14 राज्यों से होकर गुजरेगी. कांग्रेस पार्टी ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने कहा है कि यह यात्रा आर्थिक न्याय के लिए होगी.

यात्रा से जुड़ी प्रमुख बातें…

कब शुरू होगी यात्रा : 14 जनवरी

कब समाप्त होगी यात्रा : 20 मार्च

कहां से शुरु होगी यात्रा : मणिपुर

कहां खत्म होगी यात्रा : मुबंई

कितने राज्यों से गुजरेगी यात्रा : 14 राज्य

6,200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी भारत न्याय यात्रा

इस यात्रा में राहुल गांधी के युवाओं, महिलाओं और अन्य लोगों से बातचीत करने की उम्मीद है. कांग्रेस पार्टी ने कहा कि यह भारत न्याय यात्रा 6,200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. साथ ही यह मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और अंत में महाराष्ट्र राज्यों से होकर गुजरेगा.

‘भारत न्याय यात्रा’ ज्यादातर बस से होगी, कहीं-कहीं पदयात्रा

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस कार्य समिति में यह राय बनी कि पार्टी नेता राहुल गांधी को पूर्व से पश्चिम तक यात्रा करनी चाहिए इसीलिए इस यात्रा को आयोजित करने कया निर्णय किया गया है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी के भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,500 किलोमीटर की थी. यह यात्रा 14 राज्यों और 85 जिलों से गुजरेगी. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि ‘भारत न्याय यात्रा’ ज्यादातर बस से होगी लेकिन कहीं-कहीं पदयात्रा भी होगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.