2024 के लोकसभा चुनाव में BJP से मुकाबला करने वाले गठबंधन के केंद्र में होनी चाहिए कांग्रेस: कपिल सिब्बल

5

Lok Sabha Election 2024: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस को 2024 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मुकाबला करने के लिए बनने वाले गठबंधन के केंद्र में होना होगा. कपिल सिब्बल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा से विशेष बातचीत में कहा कि सभी विपक्षी दलों को भावनाओं का अधिक ध्यान रखना चाहिए. मजबूत गठबंधन बनाने के लिए एक-दूसरे की विचारधाराओं की आलोचना करने में सावधानी बरतनी चाहिए.

2004 में विपक्ष के किसी चेहरे के बिना भी हार गई थी वाजपेयी सरकार

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने विपक्षी दलों से पहले साझा मंच तलाशने का आग्रह करते हुए कहा, यह मंच उनका नवगठित इंसाफ मंच हो सकता है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी गठबंधन के नेतृत्व के सवाल का इस स्तर पर जवाब देने की आवश्यकता नहीं है. 2004 में वाजपेयी सरकार विपक्ष के किसी चेहरे के बिना भी हार गई थी.

पीएम मोदी के परिवारवाद के आरोपों पर कपिल सिब्बल का पलटवार

इससे पहले, कपिल सिब्बल ने बीजेपी की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया है. दरअसल, पीएम मोदी ने शनिवार को तेलंगाना में एक जनसभा के दौरान परिवारवाद पर निशाना साधा था. इस पर कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सुविधा की राजनीति करती है. कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर भी परिवारवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री ने के चंद्रशेखर राव पर तंज कसा है और कहा है कि भ्रष्टाचार और परिवारवाद साथ-साथ चलते हैं लेकिन ऐसा है तो बीजेपी ने क्यों पंजाब में अकालियों के साथ, आंध्र प्रदेश में जगन के साथ, हरियाणा में चौटाला के साथ, जम्मू कश्मीर में मुफ्ती के साथ और महाराष्ट्र में ठाकरे के साथ गठबंधन किया? क्या जब इन्होंने भाजपा से हाथ मिलाया क्या तब इनमें परिवारवाद नहीं था? अपने एक अन्य ट्वीट में कपिल सिब्बल ने लिखा कि बीजेपी आप पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है, लेकिन वहां परिवारवाद नहीं है. भ्रष्टाचार को परिवारवाद से जोड़ने की जरूरत नहीं है. कपिल सिब्बल ने पूछा कि आप कहते हैं कि भाजपा में परिवारवाद नहीं है तो क्या भाजपा भ्रष्ट है?

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.