लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, असम में राहुल गांधी की यात्रा खत्म होते ही कई नेता BJP में शामिल

5

लोकसभा चुनाव 2024 जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन को एक के बाद एक झटके लगने शुरू हो गए हैं. एक ओर सीट बंटवारे को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन में पेंच फंसी हुई है, तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल, पंजाब के बाद कांग्रेस गठबंधन को बिहार से भी झटका लगा है. नीतीश कुमार और उनकी पार्टी फिर से एनडीए में शामिल हो गई है. इधर असम में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के कई नेता और कार्यकताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

कांग्रेस ने ये नेता हुए बीजेपी में शामिल

बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेसी नेताओं में पूर्व मंत्री बिस्मिता गोगोई, भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) की असम इकाई की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता, ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) के पूर्व अध्यक्ष दीपांक कुमार नाथ और उपाध्यक्ष प्रकाश दास शामिल हैं. इसके अलावा राज्य विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष दिलीप पॉल भी बीजेपी में शामिल हो गए.

पूर्व कांग्रेस नेता जिबा कांता गोगोई की बहू हैं बिस्मिता

जहां बिस्मिता पूर्व कांग्रेस नेता जिबा कांता गोगोई की बहू और खुमताई से पूर्व विधायक हैं, वहीं दत्ता पूर्व कांग्रेस मंत्री अंजन दत्ता की बेटी हैं. IYC के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज करने के बाद उन्हें पिछले साल कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था.

असम में राहुल गांधी की यात्रा खत्म होते ही कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल

गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कुछ ही दिनों पहले असम में समाप्त हुई है. लेकिन यात्रा समाप्त होने के तुरंत बाद कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए बड़ा झटका है. इधर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां से गुजरेंगे, वहां-वहां कांग्रेस खत्म हो जाएगी. उन्होंने राहुल गांधी को अहंकारी बताया. कहा, उनके नेतृत्व के कोई गुण नहीं हैं. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, वास्तव में राहुल गांधी बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं.

ओडिशा में भी 100 से अधिक लोग बीजेपी में शामिल

असम के अलावा ओडिशा में भी कई लोगों ने बीजेपी का दामन थामा है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया, विभिन्न क्षेत्रों के 100 से अधिक लोग भाजपा में शामिल हुए. वे मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए शामिल हुए.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.