कर्नाटक में 135+ सीटें जीतने के बाद भी कांग्रेस खुश नहीं! डीके शिवकुमार ने कह दी ये बात

6

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के एक सप्ताह बाद शनिवार को सिद्धरमैया ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो उप मुख्यमंत्री बने हैं.

शपथ ग्रहण के एक दिन बाद यानी रविवार को डीके शिवकुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमें 135+ सीटें मिलीं, लेकिन मैं खुश नहीं हूं…उन्होंने कहा कि मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना. हमारा अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है और हमें अच्छी तरह से लड़ना चाहिए. बेंगलुरु में पार्टी कैडर को संबोधित करते हुए कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने उक्त बातें कही है.

शनिवार को सिद्दारमैया और डीके शिवकुमार के साथ आठ विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में सभी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी. समारोह के दौरान विपक्ष के 18 दलों के नेता एक मंच पर नजर आये और यहां से विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया. इस समारोह में बिहार व झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ ही विपक्ष शासित राज्यों के सीएम और देश के प्रमुख राजनीतिक दलों के नेता मौजूद थे. सभी एक-दूसरे से बड़ी गर्मजोशी से मिल रहे थे.

समारोह में प बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं. उनकी तरफ से लोस में तृणमूल कांग्रेस की उप नेता काकोली घोष दस्तीदार शामिल हुईं. वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव न्योता मिलने के बावजूद नहीं आये. गौरतलब है कि अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता का प्रयास कर रहे हैं.

इन राज्यों के सीएम आये

बिहार के सीएम नीतीश कुमार, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी समारोह में शािमल हुए.

ये रहे मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राकांपा के शरद पवार, जदयू अध्यक्ष ललन सिंह, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव डी राजा, भाकपा (माले) के प्रमुख दीपंकर भट्टाचार्य, नेकां के फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, रालोद के जयंत चौधरी, शिवसेना (यूबीटी) के अनिल देसाई भी मौजूद थे.

खरगे के पुत्र समेत आठ मंत्रियों ने ली शपथ

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र प्रियंक खरगे, जी परमेश्वर, एमबी पाटील, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, सतीश जार्कीहोली, रामालिंगा रेड्डी और जमीर अहमद खान ने मंत्री पद की शपथ ली.

कांग्रेस के पांच वादे पहली कैबिनेट मीटिंग में मंजूर

सीएम सिद्धरमैया ने कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक में पांच गारंटी को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी गयी है. चुनाव से पहले कांग्रेस ने इन पांच ‘गारंटी’ का वादा किया था.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.