Karnataka Election Result: कांग्रेस को बड़े दिनों बाद मिली बड़ी जीत, जानिए कहां से मिली कितनी सीटें?

6

छत्तीसगढ़ चुनाव के बाद आज का दिन कांग्रेस के लिए वो दिन है जब कांग्रेस को कोई बड़ी सफलता हाथ लगी हो. कांग्रेस ने आज कर्नाटक चुनाव को क्लीन स्वीप कर दिया है. पिछले पांच सालों में दूसरा मौका है जब किसी बड़े राज्य में कांग्रेस को प्रचंड जीत मिली हो. हांलाकी हिमाचल में भी कांग्रेस ने अपने दम पर जीत हासिल की थी. कर्नाटक की इस जीत के बाद कांग्रेसी खेमे में खुशी की लहर है. कांग्रेस कर्नाटक में 138 सीटों पर आगे चल रही है, अब काउंटिंग समापन की ओर है ऐसे में ज्यादा फेर बदल की संभावना नहीं नजर आ रही है.

कहां से मिली कितनी सीटें 

आपको बताएं की पुराना मैसूर क्षेत्र से कांग्रेस 44 सीटों पर आगे चल रही है जबकी बीजेपी यहां सिर्फ 4 सीटों पर आगे है. वहीं महाराष्ट्र कर्नाटक की बात करें तो कांग्रेस 33 सीटों पर आगे है जबकी बीजेपी 16 सीटों पर आगे है. हैदराबाद कर्नाटक में कांग्रेस 40 में से 27 सीटों पर आगे चल रही है. करवाल तटीय पर कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही जबकी बीजेपी यहां 16 सीटों पर आगे है. वहीं बेंगलूरू शहर में कांग्रेस 13 सीटों पर आगे है. मध्य कर्नाटक में कांग्रेस 14 सीटों पर आगे है.

कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकानें खुलीं- राहुल गांधी 

इधर कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे जहां उनका कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, ‘कि कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकानें खुलीं’. उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और कर्नाटक की जनता को जीत की बधाई दी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.