‘लागू करने जा रहे अपनी गारंटी’, शपथ ग्रहण से पहले बोले डीके शिवकुमार, समारोह स्थल का लिया जायजा

58

Karnataka Govt. Formation: कर्नाटक में मिली बड़ी जीत के बाद कांग्रेस सरकार गठन की तैयारी कर चुकी है. सिद्धारमैया सीएम बन रहे हैं. वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम के रूप में कमान संभालेंगे. शनिवार को प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह है. वहीं शपथ ग्रहण से पहले शिवकुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हम अपनी गारंटी लागू करने जा रहे हैं. हालांकि, कल कितने विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे इसकी तस्वीर अभी साफ नहीं हो पाई है.

डीके शिवकुमार ने लिया तैयारियों का जायजा: वहीं, कर्नाटक के मनोनीत डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह के लिए बेंगलुरु के श्री कांतीरवा स्टेडियम में की जा रही तैयारी का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि हम अपनी गारंटी को लागू करने जा रहे हैं.

समय पर बलिदान देना होगा- जी परमेश्वर: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस के विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर सीएम या डिप्टी सीएम पद की आस लगाए थे. लेकिन दोनों में से कोई पद उन्हें नहीं मिला. वहीं, जब इस बात को लेकर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि… यह ठीक है. हम सभी को समय पर बलिदान देना होगा. यह अच्छी बात हो रही है.

इन नेताओं को मिला न्योता: गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार के गठन के लिए कल यानी शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह है. देशभर के कई नेताओं को कार्यक्रम में आमंत्रित किया है. जिन नेताओं का नाम आमंत्रण लिस्ट में हैं उनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, सीपीआई के महासचिव डी राजा इसके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे साथ ही अभिनेता और एमएनएम प्रमुख कमल हासन.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.