कांग्रेस ने राहुल गांधी की यात्रा का नाम बदला, अब होगा ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, जानें पूरा रूट

10

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता और लोगों से मिले प्यार को देखते हुए कांग्रेस जल्द एक और यात्रा निकालने की तैयारी में है. इस बार राहुल गांधी अपनी यात्रा हिंसाग्रस्त मणिपुर से शुरू करने वाले हैं. कांग्रेस ने इस यात्रा का नाम बदल दिया है. राहुल गांधी की यात्रा को अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) किया गया है. पहले इस यात्रा को कांग्रेस ने भारत न्याय यात्रा नाम दिया था.

खरगे ने बैठक के बाद यात्रा का नाम बदला

कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में पार्टी महासचिवों, राज्य प्रभारियों, राज्य इकाई प्रमुखों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने राहुल गांधी की यात्रा के नाम बदलने की घोषणा की.

14 जनवरी से शुरू होगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी से शुरू होगी. जो 67 दिनों तक चलेगी. यात्रा मणिपुर से मुंबई तक चलेगी.

15 राज्यों से होकर गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ अरुणाचल प्रदेश सहित 15 राज्यों से होकर गुजरेगी. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया, 6,713 किलोमीटर से अधिक की यात्रा बसों के जरिये और पैदल तय की जाएगी. इसमें 110 जिले, लगभग 100 लोकसभा सीटें और 337 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे.

I.N.D.I.A. गठबंधन के नेताओं को यात्रा में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजेगी कांग्रेस

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं को इस यात्रा में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर रही है और बताया कि इसके लिए निमंत्रण भेजे जा रहे हैं. रमेश ने दावा किया कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ राजनीति के लिए उतनी ही परिवर्तनकारी साबित होगी जितनी कन्याकुमारी से कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो यात्रा’ हुई थी.

राहुल गांधी ने पिछले साल की थी भारत जोड़ो यात्रा

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पिछले साल भारत जोड़ा यात्रा की थी. जिसकी शुरुआत उन्होंने 7 सितंबर को कन्याकुमारी से की थी और समापन जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुआ. इस दौरान राहुल गांधी ने 136 दिनों की यात्रा की थी. जिसमें 75 जिले, 12 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेश का राहुल गांधी ने दौरा किया था. राहुल गांधी ने इस दौरान 4000 से अधिक किलोमीटर की दूरी तय की थी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.