नरोत्तम मिश्रा के पाकिस्तान वाले बयान पर भड़की कांग्रेस, दिग्विजय और जीतू पटववारी ने किया हमला

4

इंदौर : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान शुक्रवार को 230 सीटों के लिए हो रहे मतदान के दौरान सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पाकिस्तान वाले बयान को लेकर कांग्रेस भड़क उठी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने नरोत्तम मिश्रा पर सख्त कार्रवाई की मांग की, तो जीतू पटवारी ने उनके बयान को भाजपा के पाप ढंकने की कोशिश करार दिया.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को मतदान शुरू होने के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए कहा कि वे राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानते हुए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर कमल के फूल (भाजपा का चुनाव चिह्न) का बटन दबाएं. इससे सीमा पर सेना मजबूत होगी. इसके आगे उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा कोई दल चुनाव जीतेगा, तो खुशियां पाकिस्तान में मनेंगी.

दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के विवादित बयान के बाद सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह एक भड़काऊ बयान है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को उन्हें तुरंत नोटिस देना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि नरोत्तम मिश्रा को ऐसे बयान देने की आदत है. उनके खिलाफ चुनाव संबंधी एक मामला अदालत में लंबित है. उन्होंने कहा कि मंत्री जिस तरह का आचरण कर रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें चुनाव लड़ने का कोई अधिकार नहीं है. बताते चलें कि नरोत्तम मिश्रा भाजपा के टिकट पर दतिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

भाजपा के पाप ढंकने की कोशिश : जीतू पटवारी

नरोत्तम मिश्रा के बयान पर दिग्विजय सिंह के अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीतू पटवारी ने भी भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उनकी यह टिप्पण्णी भाजपा के पाप को ढंकने की कोशिश जैसा है. उन्होंने कहा कि जब आम नागरिक बेरोजगार हो जाते हैं और इलाज न मिलने पर कोविड-19 के कारण दम तोड़ देते हैं, तब हिंदू-मुस्लिम और भारत-पाकिस्तान की बात करने वाले लोगों को शर्म नहीं आती.

जीतू पटवारी ने कांग्रेस की जीत का किया दावा

राऊ विधानसभा क्षेत्र से विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की प्रचार अभियान समिति के सह-अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने कहा कि इन चुनावों में लोगों ने भाजपा के राज में पसरे कथित भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ मतदान किया और कांग्रेस सूबे की 230 में से 155 से ज्यादा सीटें जीतकर सत्ता में लौटेगी. पटवारी ने दावा किया कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के कथित वीडियो सोशल मीडिया प्रसारित करने के पीछे भाजपा के उन नेताओं का हाथ है, जो मुख्यमंत्री पद के लिए तोमर की दावेदारी कमजोर करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा इन वीडियो की जांच की मांग से भाग रही है और विधानसभा चुनाव जीतने पर कांग्रेस इन वीडियो की जांच कराएगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.