Weather Forecast : कब से मिलेगी शीतलहर से राहत? जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों का मौसम

8

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के कई राज्यों में शीत लहर का अलर्ट जारी किया गया है, जो अगले 3 से 4 दिनों तक जारी रहेगी. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, कश्मीर, उत्तराखंड और यूपी के कई इलाकों में तेज शीतलहर चल रही है जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. सोमवार को कई स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोहरे का दौर जारी रहेगा. शीतलहर के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोहरे की चादर छाने से कई उड़ानों में देरी हुई. आईएमडी के मुताबिक, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7°डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18°डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

राजस्थान का मौसम

राजस्थान के कुछ हिस्सों में कंपकंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी है, राज्य के कई अन्य हिस्सों में शीत लहर की स्थिति नजर आ रही है. राज्य में अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर और सीकर समेत कुछ इलाकों में कोहरे से लेकर घना कोहरा देखने को मिला. अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी.

यहां हो सकती है बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार, देश के कई पूर्वी हिस्सों में शीतकालीन बारिश देखने को मिल रही है. 23 और 24 जनवरी को ओडिशा में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछार की संभावना है. ओडिशा और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, विदर्भ, केरल, लक्षद्वीप और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

27 से बदलेगा मौसम, राहत के आसार

झारखंड में ठंड बरकरार है, शीतलहर चल रही है. हालांकि, धूप निकलने से थोड़ी राहत है, लेकिन रात कंपकंपा रही है. 27 जनवरी तक मौसम के मिजाज में बदलाव की उम्मीद नहीं है. मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि इस दौरान सुबह में कहीं-कहीं धुंध छाया रह सकता है. आसमान साफ रहेगा. देर रात में तापमान गिरेगा. दिन में अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री सेसि के बीच होगा.

बिहार में घना कोहरा और ठंड

बिहार में घना कोहरा व बर्फीली पछुआ हवाओं की वजह से ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अभी अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव के आसार नहीं है. सूबे में 26 जनवरी तक कोल्ड डे की संभावना है. सोमवार को पटना सहित 17 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.